×

एक्सिस बैंक में करोड़ों के घोटाले की हाईकोर्ट ने मांगी प्रगति रिपोर्ट

Rishi
Published on: 8 Aug 2017 2:44 PM GMT
एक्सिस बैंक में करोड़ों के घोटाले की हाईकोर्ट ने मांगी प्रगति रिपोर्ट
X

इलाहाबाद। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इलाहाबाद एक्सिस बैंक व शियाट्स नैनी के अधिकारियों की मिलीभगत से 23 करोड़ के घोटाले को लेकर चल रही एसआईटी जांच को संतोषजनक मानते हुए 6 सितम्बर तक जांच रिपोर्ट की प्रगति मांगी है। एसएसपी ने सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्र के नेतृत्व में इस घोटाले की जांच के लिए एसआईटी गठित की है।

अभी तक बैंक के 26 कर्मचारियों सहित शियाट्स के डायरेक्टर व अन्य कई स्टाफ के खिलाफ मिलीभगत से घोटाले के साक्ष्य एकत्र किये गये है। दर्जनों की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है। एक्सिस बैंक की जांच में तेजी लाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका की सुनवाई न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी तथा न्यायमूर्ति ए.सी.शर्मा की ख्ण्डपीठ कर रही है।

राज्य सरकार की तरफ से अपर महाधिवक्ता विनोदकांत ने अभियोजन पक्ष की तरफ से बहस की। सीओ कोर्ट में मौजूद थे। जांच में खुलासा हुआ है कि बैंक के 23 कर्मचारियों व शियाट्स के कर्मचारियों की मिलीभगत से शियाट्स के खाते से 23 करोड़ रूपये बिना चेक या डिमांड ड्राफ्ट के निकाल लिए गए जिसकी एसआईटी जांच कर रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story