×

Allahabad High Court: संजय यादव इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त, जानिए इनके बारे में

Allahabad High Court: न्यायमूर्ति संजय यादव को गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 10 Jun 2021 4:51 PM GMT
Sanjay Yadav
X

 न्यायमूर्ति संजय यादव (काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया) 

Allahabad High Court: न्यायमूर्ति संजय यादव को गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया। कानून मंत्रालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है। फिलहाल न्यायमूर्ति संजय यादव इलाहाबाद हाईकोर्ट में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश हैं।

कानून मंत्रालय के न्याय विभाग की ओर जारी अधिसूचना के मुताबिक, भारत के संविधान के अनुच्छेद 217 की धारा (1) के तहत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संजय यादव को इलाहाबाद हाईकोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति शपथ ग्रहण व कार्यभार संभालने की तारीख से प्रभावी होगी।




25 अगस्त 1986 में अधिवक्ता के रूप में पंजीकृत हुए संजय यादव जबलपुर हाईकोर्ट में सिविल, रेवेन्यू और संवैधानिक मामलों में वकालत की। संजय यादव मध्य प्रदेश के डिप्टी एडवोकेट जनरल के पद पर भी रहे। दो मार्च 2007 को उनको मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का अपर न्यायाधीश नियुक्त किया गया और जनवरी 2010 में उनकी स्थायी जज के तौर पर नियुक्ति हुई। वह दो बार मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश भी रहे।
आठ जनवरी 2021 को उका मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश के तौर पर स्थानंतरण हुआ। इलाहाबाद हाईकोर्ट में वह 14 अप्रैल से कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के पद पर थे।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story