TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

Rishi
Published on: 9 Jun 2017 2:11 PM GMT
हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात
X

इलाहाबाद: सीआरपीएफ के एक जवान को हाईकोर्ट परिसर को बम से उड़ा देने का खत मिलने के बाद पैरामिलिट्री फोर्स के अफसरों व जवानों की तैनाती की गयी है। बिना चेकिंग कराये हाईकोर्ट परिसर में किसी को भी घुसने की अनुमति नहीं है। वादकारियों व वकीलों को प्रवेश के लिए बने प्रवेश द्वारों पर पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों का कड़ा पहरा लगा है। कोई भी व्यक्ति चाहे वह वकील हो या मुवक्किल बिना वैध पास के कोर्ट परिसर मे नहीं घुस सकता।

ये भी देखें : स्ट्रीट वेंडरों को हटाने के मामले में कोर्ट ने प्रदेश सरकार व नगर निगम से मांगा जवाब

यही नहीं जजों को कोर्ट परिसर में जाने के लिए अलग गेट बने है, और उन गेटों पर भी पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स के जवान मुश्तैदी से तैनात है। जजों की गाड़ियों को भी चेकिंग से गुजरना पड़ रहा है। जज की गाड़ी में कौन बैठा है, इसे देखने के लिए हाईकोर्ट के जानकार कर्मचारियों को गेट पर लगाया गया है, ताकि वे जज को पहचान सके और गाड़ी को अंदर आने की अनुमति मिल जाय। बृहस्पतिवार को देर शाम गेट नम्बर 3 पर हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा खत सीआरपीएफ जवान को मिलने के बाद प्रशासन कल रात से ही परेशान है।

कौन हो सकता है, इसे जानने के लिए सीसीटीवी फुटेज से पता लगाने के अलावा इंटेलिजेंस व एलआईयू के अधिकारी जुटे रहे। आज कोर्ट परिसर के चप्पे-चप्पे को खोजी कुत्ते लगाकर सुबह देर तक जाँच करायी गयी, ताकि किसी भी प्रकार की चूक सुरक्षा को लेकर न रह जाय। हाईकोर्ट के सीनियर जजों के साथ भी अफसरों की मीटिंग हुई, तथा सुरक्षा को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि सख्त निर्देश जारी हुए है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story