×

Prayagraj News: फीस वृद्धि के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे तीन छात्रों की निकाली गई शव यात्रा

Prayagraj News: छात्रों ने कहा कि यदि फीस वृद्धि जल्द से जल्द वापस नहीं हो जाती है तो हम सभी छात्र अपने प्राण त्याग देंगे।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 30 Sep 2022 4:39 PM GMT
Allahabad university fee hike against protest hunger strike three student funeral procession
X

Allahabad university fee hike against protest hunger strike

Prayagraj News Today: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे छात्रसंघ संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्व में अनशन का 800 दिन व 400% फीस वृद्धि के विरोध में चल रहे आमरण अनशन का 25वा दिन भी जारी है।

400% फीस वृद्धि के विरोध में चल रहे आमरण अनशन के 25 वें दिन आमरण अनशन पर बैठे 3 छात्रों का विश्वविद्यालय परिसर में शव यात्रा निकाला गया। छात्रों ने कहा कि यदि फीस वृद्धि जल्द से जल्द वापस नहीं हो जाती है तो हम सभी छात्र अपने प्राण त्याग देंगे। क्योंकि विश्वविद्यालय प्रशासन साधारण तरीके से हमारी बातों को मानने के लिए तैयार नहीं है। अगर उनको हमारी बली चाहिए तो हम बली भी देने को तैयार हैं। इसके साथ ही साथ कांग्रेस पार्टी के प्रदेश किसान यूनियन के अध्यक्ष जगदीश सिंह भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय पहुंचे जहां उन्होंने छात्रों को अपना समर्थन दिया। जगदीश सिंह का कहना है कि मौजूदा सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है ।

सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्र किसान कृषि भूमि से ही आते हैं या कहे की किसान परिवार से ही आते हैं ऐसे में फीस वृद्धि होना यह दर्शाता है कि किसान का बेटा शिक्षा से दूर रहे जो कि एक षड्यंत्र है । बात हुई थी शिक्षा के व्यवसायीकरण कि अब हम बढ़ रहे हैं शिक्षा के बाजारीकरण की तरफ। किसान इस बाजारीकरण में प्रथम वार झेल रहा है । इसी पीड़ा को देखते हुए किसान परिवार पर चोट को देखते हुए छात्रों के साथ कांग्रेस के पदाधिकारी अपना समर्थन सहयोग तन मन धन से अर्पित करने के लिए आज यहां आए हुए हैं। कांग्रेस पार्टी में चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे को लेकर जगजीत सिंह ने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार का सबसे बड़ा कारण सही प्रत्याशियों को न टिकेट देना रहा है। उन्होंने मेजा विधानसभा सीट का उदाहरण देते हुए कहा कि सुशील तिवारी को टिकट न देना पार्टी की सबसे बड़ी भूल थी । लेकिन अबकी बार आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी सही प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारेगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story