×

Allahabad University Fee Hike: छात्रों ने छात्रसंघ भवन का तोड़ा ताला, चीफ प्रॉक्टर ने लगाया बदसलूकी का आरोप

Allahabad University Fee Hike: गेट पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर ने छात्रों पर बदसलूकी का आरोप लगाया। चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि अगर इन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो मैं धरने पर खुद बैठ जाऊंगा।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 22 Sep 2022 12:43 PM GMT
Allahabad University Fee Hike Student broke Chhatra Sangh building lock Chief Proctor alleged misbehavior
X

Allahabad University Fee Hike Student broke Chhatra Sangh building lock Chief Proctor alleged misbehavior (Social Media)

Allahabad University Fee Hike: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। छात्रों का उग्र प्रदर्शन लगातार जारी है। आज स्थिति तब गंभीर हो गई जब छात्रों ने छात्रसंघ भवन गेट पर लगे ताले को तोड़ दिया और वहां मौजूद सुरक्षा गार्डों से धक्का-मुक्की की। वहीं गेट पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर ने छात्रों पर बदसलूकी का आरोप लगाया। चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि अगर इन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो मैं धरने पर खुद बैठ जाऊंगा।

आपको बता दें कि बीते दिन पहले कुछ छात्रों ने खुद पर केरोसिन डालकर सामुहिक आत्मदाह करने का प्रयास किया था। जिसमें से एक छात्र ने केरोसिन पी लिया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि पुलिस ने बढ़ी मुश्किल से छात्रों को समझाया लेकिन भीड़ को हटाने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया था।

धक्का-मुक्की में घायल हुआ छात्र

दरअसल छात्र उस वक्त नाराज हो गए जब उनके प्रदर्शन को देखते हुए छात्रसंघ भवन पर ताला जड़ दिया गया। छात्र यूनिवर्सिटी के अंदर प्रवेश करना चाहते थे लेकिन ताला लगा देखकर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया और छात्रों की उग्र की भीड़ ने गेट पर लगे ताले को तोड़ दिया। छात्र विश्वविद्यालय परिसर के अंदर प्रवेश करने की कोशिश करने लगे तो सुरक्षा गार्ड ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। ऐसे में छात्रों ने गार्ड के साथ धक्का-मुक्की की जिससे एक छात्र भी चोटिल हो गया।

दर्ज हुए इतने एफआईआर

गौरतलब है कि अब तक दो दर्जन से अधिक नामजद और डेढ़ सौ से ज्यादा अज्ञात छात्रों पर कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज है। इससे पहले भी छात्रों ने फीस वृद्धि को लेकर कैंडल मार्च निकाला था और गेट पर लगा ताला तोड़ दिया था। इसके बाद छात्रों ने आर या पार का आह्वान किया था और आज फिर छात्रसंघ भवन लगे ताले को तोड़ दिया गया। फिलहाल छात्रों का अभी भी धरना प्रदर्शन जारी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story