×

इलाहाबाद विवि छात्रसंघ के दो पद ABVP ने जीते, तीन पदों पर सपा छात्रसभा जीती

By
Published on: 30 Sep 2016 11:23 PM GMT
इलाहाबाद विवि छात्रसंघ के दो पद ABVP ने जीते, तीन पदों पर सपा छात्रसभा जीती
X

इलाहाबादः इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में बीजेपी की स्टूडेंट विंग एबीवीपी के रोहित मिश्र अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्होंने सपा छात्रसभा के अजीत यादव को नजदीकी मुकाबले में हराया। एक और पद एबीवीपी को मिला है। जबकि सपा छात्र सभा ने तीन सीटों पर जीत हासिल की। नतीजे आने के बाद सपा समर्थक छात्रों ने जमकर हंगामा किया। देसी बम फोड़े गए और देर तक पथराव होता रहा। पुलिस ने इस पर लाठीचार्ज भी किया।

किस पद पर कौन जीता?

इलाहाबाद विवि छात्रसंघ उपाध्यक्ष पद पर सपा छात्र सभा के अदील हमजा 1860 वोट पाकर काबिज हुए। महामंत्री पद पर भी सपा छात्र सभा के ही शिव बालक यादव को 2853 वोटों से जीत मिली। संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के अभिषेक पांडेय 2191 वोट लेकर जीते। वहीं, सपा छात्र सभा के मनीष कुमार 1864 वोट हासिल कर सांस्कृतिक सचिव बने। अध्यक्ष चुने जाने के बाद रोहित ने कहा कि उनकी जीत का श्रेय पीएम मोदी को जाता है। पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिए जाने से छात्र प्रभावित हुए।

और बरपा हंगामा

रोहित के जीतते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं और एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने उन्हें कंधे पर बिठा लिया और जुलूस निकाला। उधर, सपा छात्र सभा के सदस्यों ने पुलिस की वैन के आगे धरना दिया। उनका आरोप था कि चुनाव में धांधली की गई है। बाद में लाठीचार्ज कर इन सभी को तितर-बितर किया गया। इसके बाद हॉस्टलों से पथराव शुरू हुआ। देर रात कैंपस, हॉस्टलों और आसपास बड़ी तादाद में फोर्स तैनात कर दी गई थी।

Next Story