×

AU Fee Hike Protest: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों का आंदोलन तेज, मिल रहा व्यापक समर्थन

AU Fee Hike Protest: धरनारत छात्रों का समर्थन करने के लिए पूर्व आईपीएस और अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर भी छात्रों के आंदोलन को समर्थन देने प्रयागराज पहुंचे।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 26 Sep 2022 9:40 AM GMT
AU Fee Hike Protest
X

धरनारत छात्रों को समर्थन देने पहुंचे पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर 

AU Fee Hike Protest: प्रयागराज पूरब का आक्सफोर्ड कहे जाने वाली इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 4 गुना फीस वृद्धि के खिलाफ विभिन्न छात्र संगठनों का आंदोलन जहां उग्र होता जा रहा है। वहीं तमाम राजनीतिक और सामाजिक संगठनों का भी इन छात्र संगठनों को समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में पूर्व आईपीएस और अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर भी छात्रों के आंदोलन को समर्थन देने प्रयागराज पहुंचे। उन्होंने यूनियन हाल पर पहुंचकर फीस वृद्धि के मुद्दे पर छात्रों के आंदोलन का समर्थन किया है। उन्होंने फीस वृद्धि को पूरी तरह से तानाशाही करार देते हुए गलत बताया है। कहा है कि यह फैसला निर्मम और निष्ठुर भी है।

अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि बढ़ी हुई फीस वापस ली जानी चाहिए। उन्होंने छात्रों पर दर्ज मुकदमे भी वापस लिए जाने की मांग की है। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर मनमानी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने विश्वविद्यालय की कुलपति पर तंज करते हुए कहा है कि उन्हें चार से पांच लाख वेतन मिलता होगा। लेकिन गरीब किसानों और मजदूरों के बच्चों के लिए यह फीस वृद्धि मामूली वृद्धि नहीं है। उन्होंने कहा है इसका सीधा असर बच्चों की शिक्षा पर पड़ रहा है। इसलिए बढ़ी हुई फीस को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।

अमिताभ ठाकुर ने फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों को पुलिस अधिकारियों द्वारा धमकाये जाने को भी गलत बताया है। उन्होंने ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई किए जाने की मांग की है, जो फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों को धमका रहे हैं।

अमिताभ ठाकुर की पत्नी और सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने भी फीस वृद्धि के मुद्दे पर छात्रों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि फीस वृद्धि के साथ ही साथ छात्रों पर मुकदमे भी लादे जा रहे हैं। विश्वविद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों को अपराधी बनाया जा रहा है। जो कि छात्रों के साथ अन्याय है उन्होंने कहा है कि छात्रों की लड़ाई में अधिकार सेना पूरी तरह से छात्रों के साथ खड़ी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story