×

Hathras News: स्कूल में बुर्का पहना कर हिंदू बच्चों से फातिया नमाज का रियाज कराने का आरोप, परिजनों ने किया हंगामा

Hathras News: परिजन मनोज अग्रवाल ने बताया कि हमारे बच्चों के हाथों से कलावे हटा दिए, बच्चों को मेंहदी पर प्रतिबंध लगा दिया। उसके बाद बुर्का पहना कर फातिया पढ़ाया जाता है। परिजनों का गुस्सा सुबह से आंदोलन का रूप लेता जा रहा है। वहीं, हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा की मांग है कि स्कूल प्रबंधक पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए।

G Singh
Published on: 19 April 2023 2:40 PM GMT
Hathras News: स्कूल में बुर्का पहना कर हिंदू बच्चों से फातिया नमाज का रियाज कराने का आरोप, परिजनों ने किया हंगामा
X
बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल के बाहर प्रदर्शन करते लोग (फोटो: सोशल मीडिया)

Hathras News: हाथरस शहर के सीबीएसई के बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को नमाज़ की प्रैक्टिस कराए जाने का आरोप लगाया जा रहा है। इसे लेकर बुधवार को दर्जनों अभिभावकों के साथ पहुंचे कई हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने स्कूल के गेट के बाहर जमकर हंगामा किया। जब परिजनों ने हिन्दू वादी नेताओ के साथ मिल कर स्कूल स्टाफ का विरोध शुरू कर दिया। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजन स्कूल के गेट पर स्कूल प्रिंसिपल का शराब पीते हुए फोटो ले कर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे।

बुर्का पहना कर फातिया पढ़ाया

प्रदर्शन करने वाले परिजनों ने मांग है कि जिलाधिकारी मौके पर आ कर स्कूल स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें। परिजन मनोज अग्रवाल ने बताया कि हमारे बच्चों के हाथों से कलावे हटा दिए, बच्चों को मेंहदी पर प्रतिबंध लगा दिया। उसके बाद बुर्का पहना कर फातिया पढ़ाया जाता है। परिजनों का गुस्सा सुबह से आंदोलन का रूप लेता जा रहा है। वहीं, हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा की मांग है कि स्कूल प्रबंधक पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए। आंदोलन की सूचना मिलते ही पुलिस के साथ जनपद के आला अधिकारी मौके पर पहुंच शांत करने में जुटे है। यहां पर कई थानों की पुलिस आ गई। इस प्रकार के मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन के बाद अभिभावक शांत हुए और फिर वहां से अपने अपने घर चले गए। वहीं इस मामले में डीएम ने जांच कमेटी गठित की है।

डीएम की जांच कमेटी गठित

जिला अधिकारी अर्चना वर्मा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। सोशल मीडिया पर खबर वायरल हो रही है कि बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल, अलीगढ रोड हाथरस में बच्चों से नमाज पढ़वाई गई, जिससे विद्यालय में अध्ययनरत कतिपय बच्चों के माता-पिता एवं अन्य सामाजिक संगठनों में रोष व्याप्त है। अतः प्रकरण की गम्भीरता के दृष्टिगत तत्काल जाँच कराया जाना आवश्यक है। तदानुसार प्रकरण की गहन जाँच किये जाने हेतु दो सदस्यीय समिति का गठन किया है। जिसमें उप जिलाधिकारी हाथरस को अध्यक्ष तथा जिला विद्यालय निरीक्षक हाथरस को सदस्य नामित किया गया है। उन्होंने समिति को प्रकरण की गहनता से जाँच करते हुए सम्पूर्ण जाँच आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

G Singh

G Singh

Next Story