×

Meerut News: आवास विकास परिषद के कब्जा विहीन आवंटियों ने भाजपा सरकार का पुतला फूंका

Meerut News: मेरठ में आवास विकास परिषद के कब्जा विहीन आवंटियों ने आवंटी कैप्टन कपिल शर्मा के नेतृत्व में जागृति विहार एक्सटेंशन में एकत्रित होकर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया।

Sushil Kumar
Published on: 31 Jan 2023 1:44 PM GMT
Allottees without possession of Housing Development Council in Meerut burnt the effigy of BJP government
X

मेरठ: आवास विकास परिषद के आवंटियों ने कब्ज़ा न मिलने पर भाजपा सरकार का पुतला फूंका

Meerut News: उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की जागृति विहार एक्सटेंशन योजना के आवंटियो ने आज आवंटी कैप्टन कपिल शर्मा के नेतृत्व में आंवटित भवनों पर अभी तक कब्जा नहीं दिलाए जाने के विरोध में जागृति विहार एक्सटेंशन में एकत्रित होकर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया।

कैप्टन कपिल शर्मा ने बताया कि दो साल से सैकड़ो हिन्दु आवंटी वास्तविक कब्जे को लेकर सभी तरह के जतन कर चुके हैं पर आज तक कहीं कोई सुनवाई नही हुई है। जबकि दो बार आवंटियों ने रक्त हस्ताक्षरित ज्ञापन भी मुख्यमंत्री व आवास आयुक्त को भेजे हैं। ऐसे में सरकार की संवेदनशीलता पर सवाल खड़ा हो जाता है, अब प्रदेश सरकार को आगे आकर सैकड़ो आवंटियों को उनका हक दिलाना चाहिए नही तो कब्जे के लिए चल रहे आवंटियों के आंदोलन को तेज किया जायेगा ।

आवंटी सुशील कुमार पटेल ने बताया कि जब आवंटी आवास विकास कार्यालय जाते है तो वहाँ अधिकारी कहते हैं कि निस्तारण शीर्ष अधिकारी और जिलाधिकारी करेंगे, जब जिलाधिकारी के पास जाते हैं तो वो कहते हैं कि निस्तारण शासन के द्वारा होगा हम प्रयास कर रहे हैं।

कब्जे को लेकर आवंटियो ने कई बार उठाई आवाज

यही आश्वासन मंडल आयुक्त जी के यहां से मिलता है। आवंटी उर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर जी से भी कब्जे को लेकर अनेको बार गुहार लगा चुके हैं पर आज तक कहीं कोई सुनवाई नही हुई। सुशील पटेल के अनुसार बर्बाद हो चुके आवंटियों ने अब आपसी सहमति से भवनों के कब्जे में संवेदनहीनता का परिचय दे रही उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार का समय-समय पर पुतलादहन का निर्णय लिया है । इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए आज पहला पुतलादहन किया गया है और निस्तारण होने तक यह पुतलादहन कार्यक्रम इसी तरह से जारी रहेगा ।

आवास विकास परिषद ने हजारों हिंदू आवंटियों के साथ छल किया है

आवंटी राहुल सक्सैना ने कहा कि हमारी सारी जमा पूंजी हथिया कर आवास विकास परिषद ने हजारों हिंदू आवंटियों के साथ छल किया है और उत्तर प्रदेश सरकार आवास विकास परिषद का साथ दे रही है जबकि चुनाव के समय यही सरकार हिन्दुत्व के नाम पर वोट बटोरकर सत्ता सुख भोग रही है और हम हजारों हिन्दु आवंटियों को बर्बादी की कगार पर पहुँचाकर हमारे पतन का तानाबाना बुन रही है ।

आज के पुतलादहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से अर्जुन सिंह, अंजनी, अनिल सिंह, संजय कुमार, राजेन्द्र कुमार वर्मा, निशांत, राकेश कुमार, विकास कुमार, धर्मेंद्र शर्मा, सुनीता, हितैश वर्मा सहित अनेको आवंटी उपस्थित रहे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story