×

Moradabad News: प्लास्टिक थैलियों के साथ कपड़े वाली थैली पर भी चालान, व्यापारियों ने बाजार किया बंद

Moradabad News: मुरादाबाद के कटरा नाज़ बाजार में नगर निगम की टीम द्वारा की गई कार्रवाई से व्यापारियों ने कटरानाज़ बाजार बंद कर दिया और नगर निगम के खिलाफ विरोध जाहिर किया।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 16 July 2022 2:51 PM GMT
In Moradabad, along with plastic bags, invoices on cloth bags, traders closed the market
X

मुरादाबाद: कपड़े वाली थैली पर भी चालान, व्यापारियों ने बाजार किया बंद

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में प्रतिबंधित प्लास्टिक थैलियों (plastic bags) को लेकर लगातार नगर निगम की टीम कार्यवाही कर रही है। इसी क्रम में मुरादाबाद के कटरा नाज़ बाजार (Katra Naaz Bazaar) में नगर निगम की टीम द्वारा की गई कार्रवाई से व्यापारियों ने कटरानाज़ बाजार बंद (market closed) कर दिया और नगर निगम के खिलाफ विरोध जाहिर किया।

व्यापारियों को कहना था कि नगर निगम के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है प्रतिबंधित थैली के ऊपर था लेकिन नगर निगम इस अभियान में व्यापारियों पर कपड़े वाली थैली पर भी चालान किया गया है। इसके विरोध में दुकानदारों ने बाजार बंद किया है।

कपड़े वाली थैली पर भी चालान

वहीं दुकानदारों का कहना था नगर निगम टीम ने कपड़े वाली थैली पर भी चालान किया है और जो पिपी की मोटी थैली इस्तेमाल कर रहे हैं उस पर भी उन्होंने चालान किया है। व्यापारियों ने बताया 10, 10 हजार के नगर निगम द्वारा दुकानदारों के चालान किए गए हैं।

व्यापार मंडल जब तक आदेश नहीं करता है मार्केट नहीं खुलेगा

व्यापारियों ने कहा कि प्रशासन द्वारा यह बताया जाए कि कौन सी थैली इस्तेमाल की जाएगी, कौन सी नहीं, उन्होंने कहा कि व्यापारी के ऊपर हाथ-हाथ जुर्माना न डाला जाए। व्यापारी को भी अपना पक्ष रखने की छूट दी जाए अपने वकील के द्वारा या व्यापार मंडल के द्वारा वह भी अपना पक्ष रख सके। व्यापारियों ने कहा कि सबकी सहमति यही है कि मार्केट बंद रहेगा और व्यापार मंडल जब तक आदेश नहीं करता है मार्केट नहीं खुलेगा।

उच्च अधिकारियों से मामले का संज्ञान लेने की मांग

आपको बता दें कि नगर निगम की इस कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। मुरादाबाद का कटरा नाच बाजार पूर्ण तरीके से बंद रहा। दुकानदारों ने अपनी दुकानों के शटर गिराकर बाजार बंद करते हुए नगर निगम के खिलाफ विरोध जाहिर किया और उच्च अधिकारियों से मामले का संज्ञान लेने की मांग की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story