×

Ambedkar Jayanti 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- बाबा साहब ने हमेशा संघर्ष का रास्ता चुना

Dr Bhimrao Ambedkar Jayanti: सीएम योगी ने कहा हर गरीब को आवास देने का काम किया।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 14 April 2022 7:24 AM GMT
Dr Bhimrao Ambedkar Jayanti
X

सीएम योगी ने बाबा साहब को दी श्रद्धांजली

Dr.Bhimrao Ambedkar Jayanti: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर में समानता की भावना थी। उन्होंने कभी भी किसी समस्या से दूर रहने का प्रयास नहीं किया बल्कि उसका मुकाबला किया। इसलिए दुनिया में उनका नाम श्रद्धा से लिया जाता है।

अम्बेडकर महासभा में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डा अम्बेडकर ने जो बंधुत्व और भाईचारा दिया है, देश नई प्रेरणा के साथ आगे बढ रहा है। वह दुनिया के लिए आश्चर्य और प्रेरणा का उदाहरण बना हुआ है।


'अम्बेडकर के बताए मार्ग पर मोदी सरकार चल रही'

योगी ने कहा डा अम्बेडकर के बताए मार्ग पर केन्द्र की मोदी सरकार चल रही है। यहीं नहीं उत्तर प्रदेश की सरकार ने भी उसी रास्ते पर चलने का प्रयास किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर से जुडे स्मारकों को आगे बढाने का काम किया। चाहे वह शिक्षा का केन्द्र हो अथवा महानिर्वाण का स्थान हो। यह भावी पीढी के लिए एक प्रकाष तीर्थ से कम नहीं है।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से हर गरीब और वंचित को आवास देने का काम किया है। 45 लाख गरीबों को आवास देने का काम किया। इन सब योजनाओं से डा अम्बेडकर का सपना पूरा हुआ है। हर घर कोषौचालय देने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि आज भारत में ही नहीं कहीं पर जहां गरीबों वंचितों की बात होती है। वहां डा भीमराव अम्बेडकर का नाम बहुत श्रद्वा और सम्मान से लिया जाता है। आज से अंत तक हम भारतीय है तभी जीवन में सफलता का मार्ग बनता दिखेगा।


इस मौके पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के अलावा अम्बेडकर महासभा के लाल जी निर्मल समेत कई अन्य अम्बेडकरवादी गणमान्य लोग उपस्थिति थें।

Photo credit: Ashutosh Tripathi

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story