×

Ambedkar Nagar News: अम्बेडकर नगर से लेकर बनारस तक अंशिका ने लगाई दौड़, सही नही हुआ अंक पत्र की गलती

Ambedkar Nagar News: हाई स्कूल की छात्रा के अंक पत्र की त्रुटियों का निवारण नहीं होने पर छात्रा ने विद्यालय प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज कराया।

Anant kushwaha
Published on: 22 Dec 2022 2:24 PM GMT
Moradabad News
X

FIR। (Social Media)

Ambedkar Nagar News: हाई स्कूल की छात्रा के अंक पत्र की विसंगतियो त्रुटियों का निवारण स्कूल प्रशासन द्वारा नहीं कराया जा रहा है। सालों से विद्यालय के चक्कर लगा रही छात्रा से एसडीएम से लेकर बनारस तक दौड़ लगाई तब भी नहीं सफलता मिली। छात्रा का भविष्य खतरे में पड़ता देख छात्रा ने राजेसुल्तानपुर थाने में तहरीर देकर विद्यालय प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, जिसके बाद शिक्षा विभाग जागा।

ये है मामला

गौरतलब हो कि 2021 में आंशिक एम आर फैजाने हलीम इंटर कालेज देवरिया लाला से यूपी बोर्ड की परीक्षा दिया जहा स्कूल प्रशासन की गलतियों के कारण अंकपत्र में रोल नंबर गलत छप के आ गया और सालो बाद तक सुधार नही कराया जा सका छात्रा को स्कूल प्रशासन द्वारा जिले से लेकर बनारस तक कई बार दौड़ाया गया पर अंक पत्र रोल नम्बर त्रुटि जस की तस बनी रही और उसे पढ़ने का आश्वासन देते रहे।

छात्रा की तहरीर पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज

छात्रा आंशिक ने सब हार थक के राजेसुल्तानपुर थाने में स्कूल प्रबन्धक प्रिंसिपल और लिपिक के खिलाफ तहरीर दिया और धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हो गया। मुकदमा पंजिकृत देख प्रभारी विद्यालय निरीक्षक मनोज गिरी ने भी मामले को गम्भीरता से लेते हुये तत्काल तेंदुआई कला के प्रिंसपल को जांच सौपी और कहा जाच पूरी होने के बाद जल्द ही त्रुटि ठीक कराई जायेगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story