×

Ambedkar Nagar News: अम्बेडकर नगर के 4 छात्रों का JE पद पर चयन, परिवार में खुशी की लहर

Ambedkar Nagar News: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत निगम लिमिटेड की कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा 2021 का परिणाम आ गया है। जिसमें जिले के प्रज्ञांशु सिंह, अरुण यादव, अभिषेक सिंह और निखिल यादव का चयन हुआ है।

Network
Report NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 March 2022 1:59 PM GMT (Updated on: 31 March 2022 1:09 PM GMT)
4 students selected for the post of Junior Electrical Engineer
X

कनिष्ठ विद्युत अभियंता पद पर चयनित छात्र

Ambedkar Nagar News: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत निगम लिमिटेड की कनिष्ठ अभियंता (इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स कंट्रोल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन, कंप्यूटर) पदों की 196 रिक्तियों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित 21, 24, 25 अक्टूबर और 1 नवंबर 2021 उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड द्वारा आयोजित की गई थी। जिसमें लाखों विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे।

कनिष्ठ विद्युत अभियंता पद पर चयनित छात्र

इस परिक्षा में टांडा तहसील (Tanda Tehsil) के दहियावर निवासी किसान इंटर कॉलेज बिहरोजपुर के शिक्षक रविन्द्र कुमार के पुत्र अभिषेक सिंह को उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत निगम लिमिटेड (Uttar Pradesh State Electricity Corporation Limited) की कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा 2021 (Junior Engineer Recruitment Exam 2021) में सफलता प्राप्त हुई है।

इससे पहले यूपीपीसीएल, एसएससी जेई मेंस, पावर ग्रिड और डीएफसीआईएल कनिष्ठ अभियंता पद पर भी चयन हो चुका है। बचपन से ही मेधावी रहे अभिषेक ने आदर्श इंटर कॉलेज से 2015 में हाई स्कूल 86 फीसदी अंकों से उत्तीर्ण किया। उसके बाद राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 2018 में डिप्लोमा किया। अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता अनिता रानी तथा मार्गदर्शन श्रेय एक्सीलेंटविजन टेक्निकल एकेडमी की इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की विभागाध्यक्षा पारुल श्रीवास्तव को देते हैं।

वहीं, तीन भाई बहनों के साथ पले बढ़े कृषक कमलाकांत के पुत्र निखिल यादव ने यूपी आरवीएनएल जेई भर्ती परीक्षा (UP RVNL JE Recruitment Exam) में सफलता हासिल करके इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग बनने का सपना पूरा कर लिया। निखिल ने नरेंद्र देव इंटर कॉलेज जलाल पुर से हाई स्कूल, श्री विश्वनाथ इंटर कॉलेज सुल्तानपुर से इंटर करने के बाद छत्रपति साहूजी महाराज राजकीय पॉलिटेक्निक अंबेडकर नगर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से 2019 में डिप्लोमा किया। अपनी सफलता का श्रेय अपने पारुल श्रीवास्तव मैम तथा माता पर्मिला देवी को दिया। निखिल का मानना है कि सफलता के लिए सतत कठिन प्रयास की जरूरत होती है।

अकबरपुर तहसील (Akbarpur Tehsil) के निवासी आमालक्ष्मणपुर निवासी एडवोकेट राजेंद्र प्रसाद के पुत्र अरुण यादव को उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत निगम लिमिटेड (Uttar Pradesh State Electricity Corporation Limited) की कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा 2021 में सफलता प्राप्त हुई है। इससे पहले यूपीपीसीएल, कनिष्ठ अभियंता पद पर भी चयन हो चुका है। अरुण यादव ने आदर्श इंटर कॉलेज से 2016 में इंटर 87 फीसदी अंको से उत्तीर्ण किया। उसके बाद राजकीय पॉलिटेक्निक अंबेडकर नगर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 2019 में डिप्लोमा किया। अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता शकुंतला देवी व पिता राजेंद्र प्रसाद और मार्गदर्शन श्रेय एक्सीलेंटविजन टेक्निकल एकेडमी की इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की विभागाध्यक्षा पारुल श्रीवास्तव को दिया।

वहीं, अंबेडकरनगर जिले के ग्राम विमावल के प्रज्ञांशु सिंह पुत्र विजय प्रकाश सिंह का अवर विद्युत अभियंता पद पर चयन हुआ है। विजय प्रकाश सिंह ने आईईआरटी इलाहाबाद से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का 2016 में डिप्लोमा किया। अपनी सफलता का श्रेय परिजनों और मार्गदर्शन श्रेय एक्सीलेंटविजन टेक्निकल एकेडमी की इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की विभागाध्यक्षा पारुल श्रीवास्तव को दिया है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story