×

Ambedkar Nagar News: बारिश ने मचाया कोहराम, छप्पर पर दीवार गिरने से मासूम की दर्दनाक मौत

Ambedkar Nagar News: भारी बारिश होने की वजह से छप्पर पर दीवार गिर गई, जिससे उसमें सो रही एक मासूम की मौत हो गई, जबकि 2 बच्चियां बुरी तरह घायल हुई हैं।

Manish Mishra
Report Manish MishraPublished By Shreya
Published on: 20 Jun 2021 7:34 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2021 7:37 AM GMT)
Ambedkar Nagar News: बारिश ने मचाया कोहराम, छप्पर पर दीवार गिरने से मासूम की दर्दनाक मौत
X

हादसे के बाद घटनास्थल की तस्वीर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ambedkar Nagar News: देश के तमाम राज्यों में मानसून (Monsoon) की बारिश की शुरुआत हो चुकी है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी बीते कुछ दिनों से भारी बारिश (Rainfall) का सिलसिला जारी है। इसी के साथ कच्चे मकानों के गिरने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इस बीच यूपी के जिले अंबेडकर नगर (Ambedkar Nagar) से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर भारी बारिश होने की वजह से एक परिवार उजड़ गया है।

कल यानी शनिवार रात हुई भारी बारिश की वजह से महरुआ थाना क्षेत्र के रामनगर कर्री गांव के मजरे तौकला में एक भीषण हादसा (Horrific Accident) हो गया। यहां पर छप्पर पर दीवार गिरने से उसमें सो रही दो सगी बहनें गंभीर रूप से घायल हो गई हैं, जबकि उनकी चचेरी बहन की मौत हो गई है। इस घटना के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मच गया है। बेटी की मौत के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है।

उप जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश

वहीं इस हादसे में घायल बहनों को आनन फानन में जिला अस्पताल इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। दूसरी ओर घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी भूमिका राजबहादुर यादव ने घटनास्थल का निरीक्षण कर अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है।

हादसे के बाद रोता-बिलखता परिवार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, रामनगर कर्री गांव के तौकला पुरवे में शनिवार की रात राकेश प्रजापति की कच्ची दीवार बगल में ही स्थित अर्जुन के छप्पर पर गिर गई। छप्पर में अर्जुन तथा उनके भाई पप्पू की लड़कियां सो रही थी। छप्पर पर मकान गिरने से सोनी 16 व निशा 13 पुत्री पप्पू गंभीर रूप से घायल हो गई जबकि बगल में ही सो रही राधा 6 पुत्री अर्जुन की मौके पर ही मौत हो गई।

छप्पर पर मकान गिरने की जानकारी होते ही स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में मलबे को साफ कर तीनों को बाहर निकाला। लेकिन राधा की मौत हो जाने से परिवार में कोहराम मच गया। घायल सोनी व निशा को तुरंत जिला चिकित्सालय भेजा गया, जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। फिलहाल उनका इलाज जारी है।

कानपुर में भी ऐसा ही हादसा

बता दें कि इसी तरह की घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में भी हुआ है। कानपुर देहात में तो बारिश (Heavy Rainfall) के बाद एक परिवार का आशियाना ही ढह (House Collapse) गया। भरभराकर मकान गिरने (Makan Gira) से परिवार के लोग मकान के मलबे में दब गए, जिसके बाद शोर मच गया। स्थानीय लोगों ने मलबे में दबे लोगों को निकाला, हालंकि तब तक मलबे में दब कर एक की मौत हो चुकी (Malbe Me Dabkar Maut) थी। अन्य घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवा दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story