TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Ambedkar Nagar: 50 मिनट तक अस्पताल के लिफ्ट में फंसी रही गर्भवती महिला, हुई बेहोश

Ambedkar Nagar: ज्योतिबा बाई फुले जिला चिकित्सालय में प्रसूता महिला और उसके परिजन के साथ महिला चिकित्सक के पास जा रहे थे। रास्ते में लिफ्ट करीब 50 मिनट तक रुक गई, जिसको लेकर अफरा-तफरी मच गई।

Anant kushwaha
Published on: 10 Nov 2022 2:06 PM GMT
Ambedkar Nagar News
X

अस्पताल की लिफ्ट को ठीक करता हुआ मैकेनिक। 

Ambedkar News: अम्बेडकर नगर जिला चिकित्सालय (ambedkar nagar district hospital) के MCH विंग में लगा लिफ्ट मुसीबत का सबब बन गया है। इस लिफ्ट में फंस कर मरीजों की जान जा सकती है। इस बात का ताजा उदाहरण आज देखने को मिला। मरीजों के आवागमन को सुचारू बनाने के लिए जिला चिकित्सालय के एमसीएच विंग में एक लिफ्ट भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। आए दिन लिफ्ट खराब रहता है जिससे लोगों की जान पर आफत बनी रहती है।

लिफ्ट को तोड़कर प्रसूता को निकाला बाहर

बताते चलें कि ज्योतिबा बाई फुले जिला चिकित्सालय के MCH विंग में एक लिफ्ट लगा हुआ है। आज प्रसूता महिला और उसके परिजन डॉक्टर से सलाह मश्वरा लेने के लिए महिला चिकित्सक के पास जा रहे थे कि रास्ते में लिफ्ट करीब 50 मिनट तक रुक गई, जिसको लेकर अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने किसी तरह लिफ्ट को तोड़ा और प्रसूता को बाहर निकाला। सबसे बड़ी बात यह है कि महिला लिफ्ट के अंदर ही बेहोश हो गई। किसी तरह उसकी जान बचाई गई। सबसे बड़ी बात तो यह है कि जिला चिकित्सालय में लगा लिफ्ट मरीजों के लिए आफत का बन गया है।

जिला अस्पताल प्रशासन की लापरवाही आई सामने

महात्मा ज्योतिबा फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय स्थित 100 शैय्यायुक्त के मातृ एवं स्वास्थ्य विंग में लिफ्ट में फंसी गर्भवती महिला जिला अस्पताल प्रशासन की लापरवाही आई सामने। बताते चलें कि मातृ शिशु विंग में महिला जांच कराने हेतु आई थी। सीढ़ियों से न चल पाने के कारण लिफ्ट का सहारा गर्भवती महिला के परिवार ने लिया। लिफ्ट आधे रास्ते में बन्द हो गई। उसके बाद परिजनों ने चीख पुकार मचाना शुरू कर दिया।

गर्भवती महिला की लिफ्ट में हो गई बेहोश

गर्भवती महिला की लिफ्ट में बेहोश हो गई ।चीखने चिल्लाने की आवाज सुन कर लिफ्ट के बाहर भारी भीड़ लग गई। मौके पर लिफ्ट के बाहर मौजूद दूसरे मरीज संग आए परिजनो ने काफी मसक्कत की कड़ी मसक्कत के बाद गर्भवती महिला व परिजनों को बाहर निकाला गया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story