Ambedkar Nagar Election Seat Survey: अम्बेडकर नगर जिला की सर्वे रिपोर्ट

Ambedkar Nagar Election Seat Survey: अम्बेडकरनगर जिला चमार, मुस्लिम, ब्राहमण, कुर्मी, यादव, निषाद, राजपूत एवं अन्य दलित जातियां बाहुल्य हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 23 Oct 2024 3:52 PM GMT
Ambedkar Nagar Election Seat Survey
X

Ambedkar Nagar Election Seat Survey

Ambedkar Nagar Election Seat Survey: अम्बेडकर नगर जिला के अंतर्गत पांच विधानसभा- कटहेरी, टांडा, आलापुर (सु.), जलालपुर एवं अकबरपुर आता हैं. अम्बेडकर नगर जिला की चार विधानसभा- कटहेरी, टांडा, जलालपुर एवं अकबरपुर. अम्बेडकर नगर जिला की एक विधानसभा- आलापुर (सु.) – संत कबीरनगर लोकसभा के अंतर्गत आता हैं। अम्बेडकरनगर जिला चमार, मुस्लिम, ब्राहमण, कुर्मी, यादव, निषाद, राजपूत एवं अन्य दलित जातियां बाहुल्य हैं।

277- कटहेरी विधानसभा

इस विधानसभा में भाजपा ने 1991 में जीत दर्ज की हैं. 2017 के चुनाव में कटहेरी विधानसभा में बसपा के प्रत्याशी लाल जी वर्मा ने जीत दर्ज की और 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा के रितेश पाण्डेय ने बढ़त ली थी.




कटहेरी विधानसभा का जातिगत विवरण




278 - टांडा विधानसभा

2017 के चुनाव में टांडा विधानसभा में भाजपा ने प्रथम बार जीत दर्ज करने में सफल रहा था। 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा की संजु देवी ने बढ़त ली थी. वर्तमान में टांडा विधानसभा में सपा, बसपा और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है।


टांडा विधानसभा का जातिगत विवरण




279- अलापुर (सु.) विधानसभा

ये विधानसभा 2008 परिसीमन के बाद आस्तित्व में आई थी। 2017 के चुनाव में अलापुर (सु.) विधानसभा में भाजपा की प्रत्याशी अनीता कमल ने जीत दर्ज की और 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा के भीष्म शंकर ने बढ़त ली थी.


अलापुर (सु.) विधानसभा का जातिगत विवरण




280- जलालपुर विधानसभा

भाजपा ने इस विधानसभा में 1996 में जीत दर्ज की है. 2019 में हुए उप-चुनाव में जलालपुर विधानसभा में सपा के सुभाष राय ने जीत दर्ज की और 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा के रितेश पाण्डेय ने बढ़त ली थी.


जलालपुर विधानसभा का जातिगत विवरण




281- अकबरपुर विधानसभा

भाजपा ने अकबरपुर विधानसभा में कभी भी जीत दर्ज नहीं की है. 2017 के चुनाव में अकबरपुर विधानसभा से बसपा के प्रत्याशी राम अचल राजभर ने जीत दर्ज की और 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा के रितेश पाण्डेय ने बढ़त ली थी.


अकबरपुर विधानसभा का जातिगत विवरण


Admin 2

Admin 2

Next Story