UPSC Aspirants Death: IAS बनने का सपना लिए दो माह पहले ही दिल्ली गई थी अंबेडकरनगर की श्रेया यादव, दूध बेचते हैं पिता

UPSC Aspirants Death: शनिवार को हुए बेसमेंट हादसे में जान गंवाने वाली श्रेया यादव अंबेडकरनगर जनपद के अकबरपुर तहसील के हाशिमपुर बरसावां की रहने वाली थी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 28 July 2024 6:51 AM GMT (Updated on: 28 July 2024 7:40 AM GMT)
delhi news
X

आईएएस बनने का सपना लिये दो माह पहले ही दिल्ली गयी थी श्रेया यादव (न्यूजट्रैक)

UPSC Aspirants Death: दिल्ली के राजेंद्रनगर में बीते शनिवार को हद्यविदारक घटना घटित हुई। यहां राव आईएएस कोचिंग के बेसमेंट में चल रही लाइब्रेरी में अचानक पानी भर जाने से हादसा हो गया। इस हादसे में बेसमेंट में पांच मिनट के अंदर 12 फीट पानी भर गया। बेसमेंट में भरे पानी में डूबकर तीन छात्रों की मौत हो गयी। जिसमें दो छात्राएं और एक छात्र शामिल है। हादसे में मरने वालों में एक छात्रा श्रेया यादव उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जनपद की रहने वाली थी। वह दिल्ली में रह कर आईएएस परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

श्रेया की मौत के बाद परिवार में छाया मातम

दिल्ली में बीते शनिवार को हुए बेसमेंट हादसे में जान गंवाने वाली श्रेया यादव अंबेडकरनगर जनपद के अकबरपुर तहसील के हाषिमपुर बरसावां की रहने वाली थी। श्रेया यादव की मौत के बाद परिवार में मातम छा गया। परिजन दिल्ली के लिए रवाना हो गये हैं। परिजनों के मुताबिक श्रेया बचपन से पढ़ने में बहुत होशियार थी। इसलिए परिजनों को उससे बहुत उम्मीद थी।

श्रेया अपने माता-पिता की तीन संतानों में सबसे बड़ी थी। बेटी को अफसर बनाने का सपना पूरा करने के लिए परिजनों ने महज दो माह पूर्व ही श्रेया को दिल्ली भेजा था। श्रेया यादव ने बीते मई माह में राव कोचिंग सेंटर में दाखिला लिया थ। लेकिन घरवालों ने यह नहीं सोचा था कि दो माह बाद ही उनका सपना चकनाचूर हो जाएगा और उनकी बेटी की जान चली जाएगी। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। श्रेया की मौत के बाद उसके दोनों छोटे भाई भी सदमें में हैं।

एग्रीकल्चर से किया था बीएससी और एमएससी

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद श्रेया यादव ने बीएससी और एमएससी एग्रीकल्चर से किया था। इसके बाद बीते मई माह में श्रेया ने दिल्ली के राजेन्द्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर में दाखिला लिया था। श्रेया यादव के चाचा धर्मेन्द्र यादव नोएडा में रहते हैं और वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। जबकि उसके पिता बसखारी बाजार में डेयरी की दुकान चलाते हैं। श्रेया की अपने परिजनों से बीते 26 जुलाई को आखिरी बार बात हुई थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story