×

अंबेडकरनगर में बोले अनिल राजभर, महाराजा सुहेलदेव के नाम पर होगा बृहद आयोजन

मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि बड़ी संख्या में हिन्दू व अल्पसंख्यक समुदाय के लोग बहराइच में गाजी मियां के मेले में भाग लेने के लिए जाते हैं लेकिन उन्हें गाजी के इतिहास का पता नही है।

Ashiki
Published on: 6 Feb 2021 3:47 PM GMT
अंबेडकरनगर में बोले अनिल राजभर, महाराजा सुहेलदेव के नाम पर होगा बृहद आयोजन
X
अंबेडकरनगर में बोले अनिल राजभर, महाराजा सुहेलदेव के नाम पर होगा बृहद आयोजन

अंबेडकरनगर: आगामी 16 फरवरी को बहराइच में महाराजा सुहेलदेव के सम्मान में बृहद स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इतिहास के पन्नों में गायब हो चुके महाराजा सुहेलदेव को भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा वह सम्मान दिया जा रहा है जिसे आज तक किसी भी सरकार ने नहीं दिया।

वह महाराजा सुहेलदेव ही थे जिन्होंने भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे आक्रांता सै0 सालार मसूद गाजी को रोक दिया था तथा बहराइच के चित्तौरा मैदान में उसको मार दिया था। यह बातें प्रदेश सरकार के पिछड़ा एवं दिव्यांग कल्याण विभाग के मंत्री अनिल राजभर ने शनिवार को अटल भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही।

ये भी पढ़ें: जौनपुर में 60 वर्षीय टेम्पो चालक की पीट-पीटकर हत्या, मचा हड़कंप

उन्होंने कहा कि आज बड़ी संख्या में हिन्दू व अल्पसंख्यक समुदाय के लोग बहराइच में गाजी मियां के मेले में भाग लेने के लिए जाते हैं लेकिन उन्हें गाजी के इतिहास का पता नही है। गाजी केवल एक विदेशी आक्रांता था जिसने अफगानिस्तान से चलकर अयोध्या समेत देश के अन्य मंदिरों व राज्यों को लूटने के लिए भारत में प्रवेश किया था।

उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वे गाजी को छोड़कर सम्राट तथा वीरता के प्रतीक सुहेलदेव द्वारा किये गये कार्याें को याद करें। 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल कार्यक्रम के तहत बहराइच में महाराजा सुहेलदेव के नाम पर एक संग्रहालय का शिलान्यास करेंगे तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अन्य विकासपरक योजनाओं का शुभारम्भ करेंगे। मंत्री अनिल राजभर ने जिले से बड़ी संख्या में लोगों से बसन्त पंचमी के दिन बहराइच पंहुचने की अपील की है। प्रेस वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा, महामंत्री बाबा रामशब्द यादव, पूर्व जिला मंत्री रघुनंदन राजभर आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट: मनीष मिश्रा

Ashiki

Ashiki

Next Story