×

Ambedkarnagar Vaccination News: माइक्रो प्लान बनाकर ग्राम प्रधान कराएं टीकाकरण : सीडीओ

बैठक के दौरान जिन ग्राम प्रधानों ने लक्ष्य के सापेक्ष अधिक टीकाकरण कराया उन्हें मुख्य विकास अधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Manish Mishra
Written By Manish MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 19 Jun 2021 8:40 AM GMT
Ambedkarnagar Vaccination News: माइक्रो प्लान बनाकर ग्राम प्रधान कराएं टीकाकरण  : सीडीओ
X

Ambedkarnagar News: उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए टीकाकरण अभियान की प्रक्रिया पर जोर दे रही है। लोगो को जागरुक करने के लिए गांव व शहर स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। ताकि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से अछूता न रहे। कोरोना को हम तभी मात दे पाएंगे जब हम खुद इस अभियान का हिस्सा बनेंगे। टीकाराण अभियान को सफल बनाने के लिए जिले में बैठक आयोजित की गयी जिसमे ग्राम प्रधानों स अधिक से अधिक टीकाकरण कराने की अपील की गयी।

टीकाकरण हमारी नैतिक जिम्मेदारी

बता दें कि कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए आयोजित ग्राम स्तरीय कैंपों में ग्राम प्रधानों की सहभागिता सुनिश्चित करने के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा की अध्यक्षता में बैठक की गई। टीकाकरण के अभियान को सफल बनाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ग्राम प्रधानों से अपील की गई। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि गांव के प्रत्येक व्यक्ति का टीकाकरण हमारी नैतिक जिम्मेदारियों में हैं। अतः समस्त ग्राम प्रधान अपनी नैतिक जिम्मेदारियो का शत प्रतिशत अनुपालन करते हुए अपने गांव के सभी लोगों का अभियान के रूप में टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।

सम्मानित हुए ग्राम प्रधान

आगे उन्होंने कहा कि गांव के विकास को नये आयाम तक पहुंचाने में ग्राम प्रधान की अहम भूमिका होती है। वैश्विक महामारी के दृष्टिगत ग्राम प्रधानों को उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि सभी ग्राम प्रधान माइक्रो प्लान बनाकर व्यापक स्तर पर लोगों को जागरुक कर बड़े पैमाने पर टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान जिन ग्राम प्रधानों ने लक्ष्य के सापेक्ष अधिक टीकाकरण कराया उंन्हे मुख्य विकास अधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान डीपीआरओ एवं विभिन्न ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story