Ambulance में तड़पती रही प्रसूता, मंत्री का काफिला गुजरा तो मिली हास्पिटल में इंट्री

Rishi
Published on: 6 Jan 2018 2:30 PM GMT
Ambulance में तड़पती रही प्रसूता, मंत्री का काफिला गुजरा तो मिली हास्पिटल में इंट्री
X

सुल्तानपुर : प्रदेश की बागडोर योगी सरकार के हाथों में आनें के बाद से बहुतेरे बदलाव देखने को मिले, इन्हीं बदलाव में सरकार के मंत्रियों द्वारा मरीजों को अपनी गाड़ियों में लादकर हास्पिटल तक पहुंचाने के कई मामले प्रकाश में आए। मंत्रियों के इस कदम को लोगों ने खूब सराहा भी। लेकिन शनिवार को यहां जिला अस्पताल का प्रभारी मंत्री जब इंस्पेक्शन कर लौट रहे थे उस समय जो दृष्य देखने को मिला उसने मंत्री समेत प्रशासनिक अधिकारियों को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया। 108 एम्बुलेंस से डिलेवरी के लिये महिला हास्पिटल जा रही प्रसूता को 10 मिनट तक हास्पिटल गेट पर रोके रखा गया जब मंत्री का काफेला निकल गया तब उसे इंट्री मिली।

ये भी देखें : दो पत्नीं 4 बच्चों का बाप करने चला था तीसरा निकाह, फिर क्या लग गए…

रिफर होकर आई थी प्रसूता

जानकारी के अनुसार कुड़वार ब्लाक की सीएचसी से 108 एम्बुलेंस शिवा 22 नाम की प्रसूता को डिस्ट्रिक महिला हास्पिटल लेकर आ रही थी। बताया जा रहा है के प्रसूता को प्रसव का दर्द ज़्यादा था और उसका केस थोड़ा टिपिकल हो गया था। ऐसे में उसे सीएचसी से डिस्ट्रिक महिला हास्पिटल रिफर किया गया था।

सिपाहियों ने रोका

परिजन जब उसे डिस्ट्रिक महिला हास्पिटल लेकर पहुंचे थे के तभी डिस्ट्रिक हास्पिटल से प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह डिस्ट्रिक हास्पिटल के इंस्पेक्शन पर थे। उन्होंंने यहां निरीक्षण इमरजेंसी रूम, आई.सी.सी. वार्ड तथा महिला चिकित्सालय के एस.एन.सी.यू. वार्ड का इंस्पेक्शन किया। और फिर उस समय उनका काफिला बाहर निकला जब 108 एम्बुलेंस प्रसूता को लेकर हास्पिटल में इंट्री कर रही थी। ऐसे में बड़े अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस के सिपाहियों ने एम्बुलेंस को रोक कर मंत्री के काफेले को पास दिलाया।

आपको बता दें कि मंत्री के साथ डीएम हरेन्द्र वीर सिंह, एसपी अमित वर्मा, सीडीओ रामयज्ञ मिश्र, सीएमओ डॉ.सी.वी.एन. त्रिपाठी, विधायक सदर सीताराम वर्मा, विधायक कादीपुर राजेश गौतम, काशी प्रांत के क्षेत्रीय महामंत्री रामचन्द्र मिश्र, महामंत्री कृपा शंकर मिश्र, विधायक सुलतानपुर के प्रतिनिधि उमेश सिंह, गांधी सिंह मौजूद थे। लेकिन मानवता की दृष्टि से कोई एक आगे नहीं आया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story