×

अमेठी: एक दूजे के हुए 275 जोड़े, डीएम ने दिया आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में गरीबों की स्थिति को देखते हुए उनके उन्नयन हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जिसमें सरकार द्वारा तमाम तरह की योजनाएं चला कर लाभान्वित कराए जाने की दिशा में कृत संकल्प दिखाई पड़ रही है।

Aditya Mishra
Published on: 9 Feb 2019 11:42 AM GMT
अमेठी: एक दूजे के हुए 275 जोड़े, डीएम ने दिया आशीर्वाद
X

अमेठी: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में गरीबों की स्थिति को देखते हुए उनके उन्नयन हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जिसमें सरकार द्वारा तमाम तरह की योजनाएं चला कर लाभान्वित कराए जाने की दिशा में कृत संकल्प दिखाई पड़ रही है। इसी क्रम में आज अमेठी जनपद में गरीब लोगों के बेटियों का विवाह धूमधाम से कराया गया।

आपको बता दें कि जहां पूरे प्रदेश के प्रत्येक जनपद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जिले के गरीब जनता की बेटियों के विवाह का आयोजन किया गया है वहीं पर आज अमेठी जनपद में भी जिले की समस्त ब्लॉकों में सामूहिक विवाह का आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ संपन्न किया गया।

ये भी पढ़ें...VVIP जिला अमेठी का एक ऐसा गांव, जहां बिजली का बिल तो बराबर आता है पर वोल्टेज नहीं!

आपको बता दें की जनपद के कुल 14 ब्लॉकों में कुल मिलाकर 275 जोड़ो की धूमधाम से शादी समारोह संपन्न हुआ। इसमें जहां पर हिंदू दंपत्ति को विधिवत पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार व सात फेरों के साथ एक दूसरे के वैवाहिक बंधन में बंधे वहीं मुस्लिम समाज से आए जोड़ो के लिए निकाह पढ़ने व पढ़ाने की व्यवस्था थी।

इस प्रकार जनपद भर में कुल 275 कन्याओ का विवाह संपन्न हुआ। जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने वर वधू को आशीर्वाद दिया। समाज कल्याण विभाग ने शासन से अनुमन्य 51 हजार रुपये में से वर वधू को 10 हजार रुपये का उपहार तथा 6 हज़ार रुपये शादी के खर्च के साथ खाते में 35 हजार रुपए स्थानांतरित किये।

ये भी पढ़ें...आईए जानते हैं प्रियंका की चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारियों पर अमेठी-सुल्तानपुर के लोगों की राय

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story