×

Amethi News: प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर खाली कराया अतिक्रमण, खाली जमीन पर बनेगा पिंक बूथ

Amethi News: आज मुंशीगंज एसएचओ शिवाकांत पांडेय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में जेसीबी के साथ पहुंची पुलिस ने बेशकीमती सरकारी जमीन पर किए गए अवैध अतिक्रमण को कब्जा मुक्त करवा दिया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 14 Jan 2023 3:00 PM GMT
Amethi administration vacated the encroachment
X

Amethi administration vacated the encroachment

Amethi News: सरकारी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त कराने के अभियान में प्रशासन का बुलडोजर एक बार फिर गरजा। अमेठी मुसाफिर खाना हाइवे पर कस्बे में बनी दर्जनों अवैध दुकानों को बुलडोजर ने जमींदोज कर दिया। पंद्रह दिन पूर्व प्रशासन ने अवैध कब्जे दारों को नोटिस भी दिया था।समयावधि पूर्ण हो जाने पर प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर पहुंच गई। अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन पर पिंक बूथ का निर्माण कराया जाएगा।

दरअसल ये पूरा मामला मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र का है। जहां कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर स्थित चौराहे से मुसाफिरखाना जाने वाले हाईवे पर पिछले कई सालों से व्यापारियों द्वारा अतिक्रमण कर दुकानों का संचालन किया जा रहा था।करीब 15 दिन पहले प्रशासन ने सभी दुकानदारों को अवैध अतिक्रमण को हटाकर जमीन को खाली करने का निर्देश दिया गया। लेकिन किसी भी व्यापारी द्वारा किए गए अतिक्रमण को नहीं हटाया गया।

बड़ी संख्या में पुलिस रही मौजूद

आज मुंशीगंज एसएचओ शिवाकांत पांडेय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में जेसीबी के साथ पहुंची पुलिस ने बेशकीमती सरकारी जमीन पर किए गए अवैध अतिक्रमण को कब्जा मुक्त करवा दिया। इस दौरान विवाद की स्थिति को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया था।

कब्जा मुक्त जमीन पर बनेगा पिंक बूथ

वहीँ पूरे मामले पर मुंशीगंज एसएचओ शिवाकांत पांडेय ने कहा कि मुंशीगंज चौराहे से मुसाफिरखाना जाने वाले रोड पर स्थित सरकारी जमीन पर व्यापारियों द्वारा अवैध कब्जा कर दुकानों का संचालन किया जारहा था। करीब 15 दिन पहले सभी दुकानदारों को कब्जा हटाने का निर्देश दिया गया था लेकिन दुकानदारों ने जमीन को कब्जा मुक्त नही किया गया।आज जेसीबी की मदद से जमीन को कब्जा मुक्त करवा दिया गया है। कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर महिलाओं के लिए पिंक बूथ का निर्माण करवाया जाएगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story