×

अमेठी के इस स्कूल में बच्चों की नहीं जानवरों की लगती है क्लास, देंखे तस्वीर

जहां बच्चे पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ाई कर रहे, और आवारा पशुओं ने स्कूल और क्लास रूम पर कब्जा कर रखा है। ये आलम तब है जब राज्य सरकार ने आवारा पशुओं पर नकेल कसने के लिए सरकारी गोशालाए बनवा रखी है, जिसमें आवारा पशुओं को पहुंचाना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है।

Roshni Khan
Published on: 9 July 2019 8:04 AM GMT
अमेठी के इस स्कूल में बच्चों की नहीं जानवरों की लगती है क्लास, देंखे तस्वीर
X

अमेठी: ये तस्वीर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी की हैं। जहां बच्चे पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ाई कर रहे, और आवारा पशुओं ने स्कूल और क्लास रूम पर कब्जा कर रखा है। ये आलम तब है जब राज्य सरकार ने आवारा पशुओं पर नकेल कसने के लिए सरकारी गोशालाए बनवा रखी है, जिसमें आवारा पशुओं को पहुंचाना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद तो खुल ही गया है कि प्रशासन कितना सजग है।

ये भी देंखे:INDvNZ : भारत की जीत के लिए इस अनोखे अंदाज में मांगी गई दुआएं

मामला ब्लाक संग्रामपुर के चन्देरिया ग्रामसभा के मोहनपुर का है। यहां ग्रामीण आवारा पशुओं की समस्या से दो चार थे। अपनी परेशानी और प्रशासन की लापरवाही से नाराज होकर ग्रामीणों ने आवारा पशुओं को गांव के ही प्राथमिक स्कूल के बाउंड्री के अंदर लाकर डाल दिया। ग्रामीणों का कहना है कि बड़े पैमाने पर ये जानवर उनकी फसलों का नुक़सान कर चुके हैं। आपको बता दें कि लगभग 30 से 40 आवारा पशु को स्कूल में इकट्ठा किया गया है।

ये भी देंखे:हार के बाद पहली बार अमेठी दौरे पर राहुल गांधी, होगा चिंतन-मनन और मंथन

उधर सुबह स्कूल में टीचर आये तो विद्यालय परिसर के अंदर आवारा पशु की भीड़ जमा देख टीचर बच्चों को पढ़ाने के लिए पेड़ के नीचे जा बैठे। वही इसकी सूचना जब लेखपाल को हुई तब लेखपाल ने उपजिलाधिकारी को सूचना दी। अंत में उपजिलाधिकारी द्वारा एक ट्रक भेज कर आवारा पशु को ट्रक से भेजे जाने का आदेश किया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story