×

Amethi News: भयानक विस्फोट से दो मंजिला मकान धराशाई, एक युवक झुलसा

Amethi News: एक घर में अचानक विस्फोट (house explosion) होने से अमेठी में बड़ा हादसा हो गया। अचानक विस्फोट होने से दो मंजिला मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 30 July 2022 4:49 PM GMT
A two-storey house collapsed in Amethi sudden explosion, a youth scorched
X

अमेठी: विस्फोट में दो मंजिला मकान धराशाई

Click the Play button to listen to article

Amethi News: एक घर में अचानक विस्फोट (house explosion) होने से अमेठी में बड़ा हादसा हो गया। अचानक विस्फोट होने से दो मंजिला मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। हादसे में एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया। विस्फोट की आवाज से ग्रामीणों में दहशत का माहौल दिखाई दिया। हादसे के समय घर के अन्य लोग बाहर होने के चलते बड़ी जन हानि नहीं हुई। जिसके घर में विस्फोट हुआ वा बारूद विक्रेता (gunpowder seller) बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जिले के जामो थाना क्षेत्र (Jamo Police Station Area) अंतर्गत दखिनवार गांव में निवासी अकबाल हुसैन सुत पुदई खां के घर आज एक बड़ा हादसा हो गया। विस्फोट इतना भयंकर था कि दो मंजिला मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। हादसे में अबरार गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक का इलाज जिले के जगदीशपुर कस्बे के एक निजी चिकित्सालय में चल रहा है ।

गांव में दहशत

विस्फोट की आवाज सुनते ही गांव में दहशत फैल गई। लोग भागकर विस्फोट वाले स्थान पर इकट्ठा हो गए। फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

हादसे की वजह साफ नहीं

ग्रामीणों की माने तो अकबाल के घर में आतिश बाजी के गोले बनाने का व्यवसाय होता है। फिलहाल हादसे की साफ वजह सामने नहीं आई है। हादसे के समय परिवार के लोग बाहर बैठे थे। लिहाजा अन्य लोग हादसे का शिकार होते होते बच गए। पूरे मामले में जामो थाना अध्यक्ष शिवाकांत पांडे ने बताया कि प्रथम दृष्टया विस्फोट सिलेंडर फटने की चलते प्रतीत हो रहा है । मामले की जांच के बाद ही विस्फोट की वजह पता चल पाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story