×

Amethi News: स्वामी प्रसाद मौर्या की बढ़ सकती मुश्किलें, सड़क पर उतरा ब्रह्मण स्वाभिमान एकता मंच, एक और एफआईआर

Amethi News: स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ अमेठी में ब्रह्मण स्वाभिमान एकता मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए उनकी विधान सभा सदस्यता समाप्त किए जाने से संबंधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 6 Feb 2023 9:49 AM GMT
Amethi News: स्वामी प्रसाद मौर्या की बढ़ सकती मुश्किलें, सड़क पर उतरा ब्रह्मण स्वाभिमान एकता मंच, एक और एफआईआर
X

Amethi News: समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। रामचरितमानस की चौपाई को लेकर दिए गए बयान पर मचा घमासान अब सड़कों पर आ गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ अमेठी में ब्रह्मण स्वाभिमान एकता मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए उनकी विधान सभा सदस्यता समाप्त किए जाने से संबंधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा।

कार्यकर्ताओं ने पुलिस को तहरीर देकर स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग किया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस की चौपाइयों को लेकर कुछ दिन पूर्व बयान दिया था। सोमवार को ब्रह्मण स्वाभिमान एकता मंच के अध्यक्ष दिनेश तिवारी ने ज्ञापन देने के बाद मीडिया से बात चीत करते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने जो अभद्र टिप्पणी किया है, उससे पूरा हिंदू समाज आहत है। हम लोग एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन दिए हैं। उन्होंने कहा कि इनकी विधान परिषद सदस्य की सदस्यता समाप्त की जाए। उन्होंने आगे कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने 120 करोड़ हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है।जो भी ऐसा करेगा उसका यहां कोई स्थान नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या को इसी समाज के 80% लोगों ने वोट देकर विधायक मंत्री बनाया आज वही स्वामी प्रसाद मौर्या उन लोगों का अपमान कर रहा है।

उन्होंने कहा कि जिन प्रभु राम के आचरण को हम लोग ग्रहण करते हैं। वह उनकी भावनाओं से खेल रहा है।उन्होंने आगे कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य भगवान राम पर प्रश्नचिन्ह उठा रहा है। उनके जीवन पर लिखी गई रामायण पर प्रश्न लगा रहा है।यह सब हिंदुओं को बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने कहा प्रशासन इस पर कार्रवाई नहीं करेगा तो ब्राह्मण स्वाभिमान एकता मंच सर्व समाज के साथ आगे भी लड़ाई लड़ेगा। भगवान राम ने समाज के हर वर्ग के लोगों को सम्मान दिया है। उन्होंने रामचरितमानस के प्रश्न का जिक्र करते हुए कहा कि इस आज समाज में लोग बैकवर्ड और दलित कह रहे हैं। उनके कहने पर ही भगवान श्रीराम ने मां सीता का परित्याग कर दिया था।उन्होंने आगे कहा जो हिंदू समाज का और भगवान राम का विरोध करेगा।

उसको भारत में रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य मुंह पर कालिख पोतने का कार्य करेगा संगठन की तरफ से उसे पच्चीस हजार रुपए पुरस्कार दिया जाएगा। प्रदर्शन करने के बाद ब्राह्मण स्वाभिमान एकता मंच के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधिकारी से मिलकर स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर कार्रवाई के लिए एक शिकायती पत्र सौंपा। संगठन के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र मिश्र ने बताया की स्वामी प्रसाद मौर्य जिस तरीके से हिंदू समाज के पवित्र ग्रंथ के बारे में घटिया टिप्पणी की है उससे उनकी मानसिकता झलकती है उन्होंने आगे कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने के लिए हम लोग पुलिस अधिकारी से मिले और उन्हें शिकायती पत्र दिए पुलिस अधिकारी ने मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story