×

कोरोना काल में स्मृति ईरानी की बड़ी पहल, अमेठी में भेजे N-95 मास्क और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगातार काम कर रही हैं

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 29 May 2021 7:45 PM GMT
Smriti Irani
X

एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (फाइल फोटो-सोशल मीडिया)

अमेठी: केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने अमेठी के लोगों व प्रसासन के कर्मचारियों एवं मीडिया कर्मियों के लिए कोरोना संक्रमण से लड़ाई के लिए 42 ऑक्सीजन कांसंट्रेटर, एवं लाखों की संख्या में एन-95 मास्क व साबुन अपने प्रतिनिधि विजय गुप्ता के माध्यम से भेजा है।

केंद्रीय वस्त्र व महिला एवं बाल विकास मंत्री व सांसद स्मृति इरानी ने अपनों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए भारी मात्रा में ऑक्सीजन कांसंट्रेटर, एन-95 मास्क व साबुन के साथ हाई कांसन्ट्रेटर मास्क अमेठी भेजा है। जहां शनिवार को जिलाधिकारी अरुण कुमार के कैंप कार्यालय में सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दुबे को केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता व भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने ऑक्सीजन कांसंट्रेटर, एन-95 मास्क, साबुन व हाई कंसन्ट्रेटर मास्क प्रदान किया।
बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगातार काम कर रही हैं और अमेठी के लोगों की जरुरतों को ध्यान में रखते हुए सभी अस्पतालों के लिए 42 ऑक्सीजन कांसंट्रेटर, 15 हजार एन-95 मास्क, 15 हजार साबुन व दो सौ हाई कंसन्ट्रेटर भेजा है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए भेजा मास्क वा साबुन

स्मृति ईरानी ने इसी के साथ पुलिस विभाग के लिए एन-95 मास्क और 15 हजार साबुन भेजा है जिसे पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह को प्रदान कर दिया गया है। इसके साथ ही अमेठी सांसद ने एक हजार सफाई कर्मियों के लिए चार हजार एन-95 मास्क व चार हजार साबुन भेजा है। दो हजार आंगनबाड़ी कर्मियों के लिए आठ हजार एन-95 मास्क व आठ हजार साबुन भेजवाया है। दो हजार आशा बहू सर्विलांस टीम के लिए उन्होंने आठ हजार एन-95 मास्क व आठ हजार साबुन के साथ सभी के लिए एक-एक पीपीई किट भी भेजा है।
स्मृति ईरानी ने अधिवक्ताओं, पत्रकारों व अखबार वितरक साथियों के साथ मंदिरों में रहने वाले पुजारियों के लिए डेढ लाख से अधिक एन-95 मास्क व डेढ लाख साबुन भिजवाया है। जो पार्टी कार्यकर्ताओं के माध्यम से उन तक पहुंचेगा।

उत्थान सेवा संस्थान का प्रयास सरहनीय

जनपद वासियों के लिए स्मृति के प्रयास से छह ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हो रहे हैं। वहीं उत्थान सेवा संस्थान व अक्षय कुमार एवं ट्विंकल खन्ना की दैविक फाउंडेशन लंदन ने आठ ऑक्सीजन कांसंट्रेटर व आठ युडिमीफायर भिजवाया है। इससे पहले भी उत्थान सेवा संस्थान लगातार के जरुरतमंदों की मदद में लगा हुआ है। स्मृति ईरानी हर हाल में कोरोना संक्रमण से अपनों के बचाव के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story