×

Amethi: अमेठी सांसद स्मृति ईरानी को नहीं पहचान पाया हल्का लेखपाल, MP बोलीं- अंकुर लो परिचय करा दो

Amethi: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को एक महिला ने रास्ते के लिए अपना दुखड़ा सुनाया। तब स्मृति ईरानी ने लेखपाल से फोन पर बात की तो लेखपाल ने उन्हें पहचाना ही नहीं।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 28 Aug 2022 12:43 PM GMT
Amethi News
X

फोन पर बात करती हुई सांसद स्मृति ईरानी। 

Amethi: अमेठी सांसद वा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) के दौरे पर फरियादियों की भीड़ जिला प्रशासन की कार्यशैली की पोल खोल रहा है। समाधान दिवस, जन सुनवाई के बावजूद भी केंद्रीय मंत्री को हर दौरे पर फरियादियों की लंबी भीड़ मिल जाती है। केंद्रीय मंत्री फरियादियों को हर बार न्याय दिलाने के लिए अधिकारियों को निर्देश देती नजर आती है। इस बार जहां स्मृति (Union Minister Smriti Irani) को शोक संवेदना के दौरान अवैध कब्जे की शिकायत मिली। वहीं, एक महिला ने रास्ते के लिए स्मृति से फूट-फूट कर अपना दुखड़ा सुनाया। हद तो तब हो गई जब स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने लेखपाल से फोन पर बात किया तो लेखपाल ने उन्हें पहचाना ही नहीं। जिस पर जिले की सीडीओ को फोन थमाते हुए स्मृति बोली अंकुर इसे अपना परिचय बता दो।

शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र में दौरे पर थी स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र में दौरे पर थी।जहां वे कादूनाला स्मारक पर शहीदों को पुष्प चढ़ाकर वापस आ रही थी। अचानक गौतमपुर पूरे पहलवान गांव के निवासी करुणेश सिंह अपनी फरियाद लेकर सांसद के पास पहुंच गए। करुणेश ने सांसद को अपना दुखड़ा सुनाया। उन्होंने कहा कि पिता जी परिषदीय स्कूल में शिक्षक थे। उनकी मृत्यु हो गई है।

मां सावित्री देवी को पेंशन मिलनी है। लेखपाल द्वारा सत्यापन नहीं हो पा रहा है। करुणेश ने आगे बताया कि लेखपाल द्वारा काम को लेकर टरका दिया जा रहा है। इस पर स्मृति ने लेखपाल का नंबर मांगा और लेखपाल को फोन मिला दिया। स्मृति (Union Minister Smriti Irani) ने लेखपाल से कहा हेलो मैं अमेठी सांसद स्मृति (Union Minister Smriti Irani) बोल रही हूं। उसके बाद उन्होंने सीडीओ को फोन थमाते हुए कहा थोड़ा रुकिए साहब अंकुर जी आप परिचय दे दीजिए। स्मृति ने सीडीओ को फोन दिया तो लेखपाल ने सीडीओ को भी नही पहचाना। इस पर सीडीओ ने लेखपाल को विकास भवन आकर मिलने को कहा।

शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंची स्मृति से अवैध कब्जे की शिकायत

स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) जायस कस्बे के जायस के मोहल्ला छोटा गोरिया में स्वर्गीय त्रियुगी नारायण विश्वकर्मा के घर शोक संवेदना वक्त करने पहुंची जहां उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। जहां उनकी पत्नी व उनके बेटी साधना में पड़ोसी द्वारा अवैध कब्जे की शिकायत स्मृति से किया। पीड़ित की शिकायत के निस्तारण के लिए स्मृति ने एसडीएम तिलोई फाल्गुनी सिंह (SDM Tiloi Falguni Singh) से मौके पर ही वार्ता किया। एसडीएम तिलोई को तत्काल समस्या के निराकरण के लिए निर्देश किया। पीड़ित परिजनों ने बताया की कल से काम लगवाने के लिए बोला गया है।

रास्ते के लिए फूट फूट कर स्मृति से रोई महिला।

दौरे के दूसरे दिन पुनः फरियादियों की भीड़ से उनका सामना हुआ। एक महिला रास्ते को लेकर स्मृति से रो रोकर अपना दुखड़ा सुनाया। स्मृति (Union Minister Smriti Irani) ने महिला को समझाते हुए कहा की आपका काम तत्काल होगा। मौके पर ही केंद्रीय मंत्री ने कहा की जा कर स्टीमेट में क्या कमी है। सांसद निधि से बनना है या जिला प्रशासन से मुझे अवगत कराओ। महिला के सवाल का जवाब देते हुए स्मृति ने पीड़ित महिला को अपना रिश्तेदार बताते हुए काम कराने की बात कही।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story