×

Amethi news: थमने का नाम नहीं ले रही पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें, आय से अधिक मामले में जांच शुरू

Amethi: सपा सरकार में पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के अमेठी स्थित उनके द्वारा निर्माण कराए गए चार आवासीय भवनों का मूल्यांकन कराने के लिए टीम गठित की गई है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 25 Nov 2022 1:08 PM GMT
Amethi news
X

पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति

Amethi News: गैंग रेप के आरोप में जेल में निरुद्ध सपा सरकार में पूर्व खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब अमेठी स्थित उनके द्वारा निर्माण कराए गए चार आवासीय भवनों का मूल्यांकन कराने के लिए टीम गठित की गई है। उपजिलाधिकारी अमेठी की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समित गठित कर 3 दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। उपजिलाधिकारी अमेठी प्रीति तिवारी ने बताया कि मामले में जांच टीम गठित कर दी गई है।

राजस्व कर्मी व अभिलेखों के साथ आवासीय भवनों का करेगी मूल्यांकन

जिलाधिकारी अमेठी के आदेश के अनुसार मूल्यांकन समिति अपने साथ संबंधित राजस्व कर्मी व अभिलेखों के साथ आवासीय भवनों का मूल्यांकन करेगी। इस आशय का पत्र पुलिस अधीक्षक उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ द्वारा जिला अधिकारी अमेठी को लिखा गया है। पत्र में कहा गया है पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति व उनके परिवारी जन द्वारा अमेठी में विभिन्न स्थानों पर आवासीय भवनों का निर्माण व विक्रय किया गया है, जिसकी सूची संलग्न की गई है। पत्र में लिखा गया है यह अन्वेषण शासन की प्राथमिकता पर है जिसको पूरा कर आख्या अति शीघ्र शासन को प्रेषित किया जाना है। इस आशय का निर्देश जिलाधिकारी ने संबंधित सदस्यों को जारी कर दिया है।

मामले में तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है: उपजिलाधिकारी

जारी पत्र के अनुसार पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति तत्कालीन खनन मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के पैतृक निवास ग्राम परसावां जिला अमेठी वा उनके परिजनों से संबंधित आवासीय भवनों की सूची भी संलग्न की गई है। पूरे मामले में उपजिलाधिकारी अमेठी प्रीति तिवारी ने बताया की मामले में तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है। अभी रिपोर्ट नहीं है। जल्द ही जांच पूरी हो जायेगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story