×

Amethi News: मुंगेरीलाल के हसीन सपने न देखे ओमप्रकाश राजभर- मोहसिन रजा

Amethi News: मोहसिन रजा अमेठी में विकास कार्यों व कोरोना टीकाकरण की समीक्षा के लिए आज अमेठी दौरे पर निकले हुए थे।

Surya Bhan Dwivedi
Report Surya Bhan DwivediPublished By Chitra Singh
Published on: 30 Jun 2021 11:00 AM GMT
Amethi News
X

मोहसिन रजा 

Amethi News: पिछली सरकारों ने बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को वोट बैंक के रूप में उपयोग किया। बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) का नाम लिए बगैर प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने कहा कि उन्होंने महापुरुषों का राजनीतिक उपयोग किया। उनका नाम और काम सिर्फ नोटों तक ही सीमित रहा। ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के ऊपर भी मंत्री काफी आक्रामक दिखे। उन्होंने कहा कि सपने देखना अच्छी बात है पर मुंगेरी लाल जैसे सपने देखना अच्छा नहीं है।

बुधवार को राज्य मंत्री अल्प संख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ एवं हज मोहसिन रजा अमेठी में विकास कार्यों व कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) की समीक्षा के लिए अमेठी दौरे पर निकले, जहां पर उन्होंने मायावती और राजभर पर जम कर हमला बोला। उन्होंने राजभर पर हमला बोलते हुए कहा कि राजभर मुंगेरीलाल के हसीन सपने न देखे। वहीं मायावती का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि बाबा साहब को कैश किया है। वे कैश की यादी है।

टीकाकरण

धर्मांतरण पर बोलें मोहसिन रजा

पत्रकारों से वार्ता के दौरान मोहसिन रजा ने धर्मांतरण के मुद्दे पर कहा कि धर्मांतरण कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। यह देश वासियों की सुरक्षा और संप्रभुता का सवाल है। पूर्व की सरकारों ने तुष्टीकरण की राजनीति की, जिसका खामियाजा आज प्रदेश और देश की जनता भुगत रही है। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए सवाल खड़ा किया कि एक ही समुदाय बहुसंख्यक लोगों को ही धर्म के नाम पर क्यों जोड़ दिया जाता है। पहले की सरकारें जिस तरीके से एक विशेष समुदाय का महिमामंडन करती थी और उनके साथ मंच साझा करती थी, उसी का परिणाम है जो धर्मांतरण आए दिन सुनाई देता है। यह पूर्व की सरकारों की एक सोची समझी साजिश थी।

हमारी सरकार में जांच एजेंसियां स्वतंत्र- मोहसिन रजा

पहले की सरकारों पर जांच एजेंसियों को बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में जांच एजेंसियां स्वतंत्र होकर काम कर रही हैं और आए दिन नए-नए मामले सामने आ रहे है। एक सवाल के जवाब में मोहसिन रजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जात-पात और धर्म की राजनीति नहीं करती है। हमारी सरकार देश की सुरक्षा संप्रभुता और विकास चाहती है। 2022 का चुनाव भी इसी मुद्दे पर होगा।

वृक्षारोपण करते मोहसिन रजा

प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने गौरीगंज ब्लॉक कार्यालय पर सीडीओ और अन्य कर्मचारियों के साथ बैठक कर विकास, कोविड टीकाकरण के साथ अन्य योजनाओं की समीक्षा किया। ब्लॉक परिसर में वृक्षारोपण भी किया। गौरीगंज ब्लॉक के नवनिर्वाचित प्रधानों को टीकाकरण एवं विकास के लिए अनुरोध किया। ब्लॉक क्षेत्र के दयालापुर गांव में बूथ अध्यक्ष विवेक तिवारी द्वारा आयोजित कार्यकर्ता बैठक में प्रतिभाग कर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story