×

Amethi News: ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को जल्द मिलेंगे माडल स्टेडियम, युवाओं में दिखा खासा उत्साह

अमेठी जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं और खिलाड़ियों को बेहतर प्लेसमेंट और खेल के प्रति रुझान बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ प्रस्तावित तेरह माडल स्टेडियम का निर्माण माह के अंतिम सप्ताह तक पूर्ण हो जाएगा।

Youth and sportspersons will get model stadium in rural areas of Amethi
X

अमेठी के ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं और खिलाड़ियों को मिलेगा माडल स्टेडियम: फोटो- सोशल मीडिया

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Amethi News: अमेठी जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं और खिलाड़ियों को बेहतर प्लेसमेंट और खेल के प्रति रुझान बढ़ाने के लिए सरकार की तरफ प्रस्तावित तेरह माडल स्टेडियम का निर्माण माह के अंतिम सप्ताह तक पूर्ण हो जाएगा। अब ग्रामीण प्रतिभाओं को खेल में अपना भविष्य संवारने के लिए बेहतरीन मौका अपने गांव की माटी में मिलेगा। ये स्टेडियम शौचालय, पानी, सहित आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे।

सरकार द्वारा प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में खेल-कूद के लिए माडल स्टेडियम का निर्माण कराने के लिए सभी जिलों को निर्देशित किया था । जिसके क्रम में अमेठी जनपद के सभी तेरह ब्लाकों में स्टेडियम का निर्माण स्वीकृत हुआ था। ब्लाक स्तर पर स्टेडियम का निर्माण कार्य जोरों पर चल रह है। इन स्टेडियम में युवाओं की अभिरुचि के तहत खेल की सारी सामग्री उपलब्ध होगी। क्रिकेट, बाली बाल, बैडमिंटन, आदि खेलों के लिए पर्याप्त खेल के मैदान वा उससे संबंधित समान इन स्टेडियम में उपलब्ध होंगे।इन सामानों को को सुरक्षित रखने के लिए बाकायदा स्टोर रूम की भी व्यवस्था की गई है। युवाओं को खेलने के पहले कपड़े चेंज करने के लिए चेंजिंग रूम पीने की पानी व शौचालय सहित अन्य व्यवस्थाएं होंगी ताकि यहां आने वाले युवाओं को कोई दिक्कत ना हो सके।

क्षेत्र के युवाओं ने की सराहना

सरकार की इस योजना से तैयार होने वाले इस स्टेडियम को लेकर युवाओं में खासा उत्साह दिख रहा है । खेल प्रेमियों ने इसके प्रति काफी खुशी जाहिर की है क्रिकेट के खिलाड़ी विजय गुप्ता ने बताया कि स्टेडियम बनने से हम लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी इन स्टेडियम में अभ्यास की भी करेंगे और प्रतियोगिता भी करेंगे इससे काफी युवाओं की रुचि बढ़ेगी और युवा अपना भविष्य भी इस दिशा में संवार सकेंगे वरुण मिश्रा अश्वनी शिवम सहित अन्य युवाओं ने भी इन स्टेडियम को लेकर काफी सकारात्मक विचार व्यक्त किए हैं।

हर ग्राम सभा में होंगे खेल के सामान

विकास खण्ड स्तर पर स्थापित स्टेडियम में वालीवाल, क्रिकेट, फुटबॉल सहित अन्य खेलों को जहा प्रोत्साहित किया जाएगा वही खिलाड़ियों को बेहतर वर्जिश के लिए सभी स्टेडियम में जिम की व्यवस्था किया जा रहा है। खिलाड़ियों को आवश्यक सभी सुविधाओ को मुहैया कराने के साथ ही बेहतर प्रशिक्षण भी दिया जाएगा ।इसके साथ ग्राम सभाओं के सहयोग से उन्हें खेल सामग्री भी उपलब्ध कराया जाएगा।

अब खिलाड़ियों को ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं सरकार और जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करने से ग्रामीण प्रतिभाओ को जहाँ बेहतर अवसर प्राप्त होगा वही ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने कौशल कर प्रदर्शन कर सकेंगे।

स्टेडियम का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा

6 स्टेडियम तैयार, खालिसपुर, जरैटा, तेजगढ़, दखिन गांव क्यार, दांदूपुर, सैम्बसी में माडल स्टेडियम का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। अति शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करके इसे खेलने के तैयार कर दिया जायेगा। जबकि जंगलरामनगर, पीपरपुर, भुसियांवा, राघीपुर, मंगरौरा, कनकपुर, सूखी बजगढ़, में स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए तैयार हो चुका है।

सूखी बाजगढ़ के ग्राम प्रधान उदय भान सिंह ने बताया की हमारे गांव में माडल स्टेडियम बनकर तैयार हो गया।जल्दी ही इसे युवाओं को सौप दिया जाएगा।इसका श्रेय उन्होंने सासंद स्मृति ईरानी को दिया।उन्होंने कहा मुख्य विकास अधिकारी का भी योगदान सराहनीय रहा।

31 जुलाई तक तैयार हो जाएंगे माडल स्टेडियम- अंकुर लाठर

मुख्य विकास अधिकारी अंकुर लाठर ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप गांव में खेल के मैदान बनाने की योजना बनाई गई थी जिसके तहत मॉडल खेल का मैदान बनाया जा रहा है जिम सेंटर का भी व्यवस्था की जाएगी 31 जुलाई तक सभी स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएंगे गांव के बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए यह स्टेडियम सेंटर उपयोगी साबित होंगे और आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story