×

Amethi News: पुलिस मुठभेड़ में तीन आरोपी तमंचा सहित गिरफ्तार, पुलिस का एक जवान भी घायल

Amethi News: गोकशी को लेकर दो दिन पूर्व एक वीडियो वायरल हुआ था । गोकशी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया ।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 30 Jun 2022 5:26 AM GMT
Amethi News
X

पुलिस मुठभेड़ में तीन आरोपी हुए तमंचा सहित गिरफ्तार (photo: social media )

Amethi News: जिले की पुलिस और गोकशी करने वालो के बीच मुठभेड़ (Police encounter) की घटना सामने आई है। मुठभेड़ में जहां पुलिस ने गोकशी (cow slaughterers) करने वालो को घायल कर गिरफ्तार कर लिया, वही एस ओ जी सिपाही के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित दो अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में बाजार शुकुल थाने में कार्यवाही की जा रही है।

जिले में गोकशी को लेकर दो दिन पूर्व एक वीडियो वायरल हुआ था । गोकशी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया । तत्काल आला अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को गोकशी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए । स्थानीय पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी थी।

इसी के क्रम में जिले की क्राइम ब्रांच व बाजार शुक्ल की पुलिस के संयुक्त प्रयास से 29 जून की देर रात मुखबिर की सूचना पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के भटमऊ सर्विस लेन के पास गोकशी करने वाले के मौजूद होने की सूचना मिली । तत्काल संयुक्त टीम में गोकशी करने वालों को पकड़ने का प्रयास किया। तभी बदमाशों ने पुलिस को देख कर उनके ऊपर फायरिंग कर दिया। पुलिस ने आत्म रक्षार्थ जवाबी फायरिंग किया। इस तरह से बदमाशों और पुलिस टीम के बीच मुठभेड़ हो गई ।

पुलिस मुठभेड़ में तीन आरोपी हुए तमंचा सहित गिरफ्तार (photo: social media )

दोनों तरफ से फायरिंग की गयी

मुठभेड़ में दोनों तरफ से फायरिंग की गई । इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी के हाथ में गोली लगी तो वहीं पर अभियुक्त शहजाद उर्फ़ टिड्डी पुत्र नौशाद के पैर में पुलिस ने गोली मारी जिसके बाद वह भागने में असफल रहा और पुलिस ने उसे और उसके दो अन्य साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गई जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है ।

वहीं पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि गोकशी में यह लोग वांछित है इनको पकड़ने के लिए पुलिस टीम गई हुई थी पुलिस को देख कर अभियुक्तों ने गोली चलाई जवाबी फायरिंग ने यह घायल हुआ।उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तार कर आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story