TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Amethi News: भारत जोड़ो यात्रा के बीच अमेठी कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने दिया त्याग पत्र

Amethi News Today: प्रदेश अध्यक्ष के सामने सार्वजनिक मंच पर अपने मन की भड़ास निकालने के दूसरे दिन ही जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने शीर्ष नेतृत्व को त्याग पत्र भेज दिया है।

Network
Report Network
Published on: 24 Nov 2022 3:00 PM GMT
Amethi News Amethi Congress district president Pradeep Singhal resigns amid Bharat Jodo Yatra
X

Amethi News Amethi Congress district president Pradeep Singhal resigns amid Bharat Jodo Yatra (Social Media)

Amethi News Today: भारत जोड़ो यात्रा के बीच गांधी परिवार की कर्मस्थली रही अमेठी में ही कांग्रेस अंतर्कलह का शिकार हो गई है। प्रदेश अध्यक्ष के सामने सार्वजनिक मंच पर अपने मन की भड़ास निकालने के दूसरे दिन ही जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने शीर्ष नेतृत्व को त्याग पत्र भेज दिया है। उन्होंने त्याग पत्र की वजह पार्टी में लिए निर्णयों को बताया है। त्याग पत्र की प्रतिलिप उन्होंने प्रियंका गांधी को भी भेजा है। प्रदेश अध्यक्ष को भेजे गए त्याग पत्र में कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि वर्ष 2019 में प्रियंका गांधी ने उन्हें अमेठी का जिलाध्यक्ष नियुक्त् किया था। उन्होंने बीते तीन वर्षों में तन मन धन से पार्टी की सेवा की।

उन्होंने आगे लिखा है कि पार्टी के कुछ निर्णयों की वजह से वह आहत हैं। जिसकी वजह से वह इस पद पर अब बने नहीं रहना चाहते हैं। वह एक कार्यकर्ता के रूप में कांग्रेस में बने रहेंगे। प्रदीप सिंघल ने इस्तीफे की प्रतिलिपि प्रियंका गांधी को भी भेजी है।

आपको बताते चलें कि निकाय चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक करने एक दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी अमेठी आए थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इसी बीच प्रदेश अध्यक्ष के बोलने के पहले कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल संबोधन के लिए आए तो उनके चेहरे पर नाराजगी दिखी।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि चाहे कोरोना काल हो या आम लोगों की मदद करने की बात हो। मैंने बिना भेदभाव तन मन धन से सब की मदद की है। सब का सम्मान किया है। कभी किसी से कोई भेदभाव नहीं किया लेकिन मैंने जिनका सम्मान किया।

मैंने जिनका अभिवादन किया। वही लोग प्रदेश स्तर पर जाकर मेरी बुराई कर रहे हैं। मुझे ऐसा पद नहीं चाहिए मैं आज और अभी अपने जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। प्रदेश संगठन जिसको चाहे जिला अध्यक्ष बना दे।

फिलहाल इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने इस्तीफे का खंडन किया था। उन्होंने त्याग पत्र की बात के सवाल पर कहा था कि जिलाअध्यक्ष ने इस्तीफा नहीं दिया है। उनकी कुछ व्यक्तिगत नाराजगी थी। संगठन के कार्यों को लेकर और वह मामला शांत हो गया है। ऐसी कोई बात नहीं और निकाय चुनाव हम दमखम से लड़ेंगे।

इस्तीफा देने पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने कहा उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष को सौंप दिया। अब पार्टी मेरे फैसले पर क्या विचार करती है ये उनके ऊपर है।

आपको बता दें कि 2019 के आम चुनाव में राहुल गांधी के चुनाव हार जाने के बाद निर्वतमान जिला अध्यक्ष ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया था। 20 अगस्त 2019 को प्रदेश महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदीप सिंघल को अमेठी के जिला संगठन की कमान देते हुए ने जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी। इसके साथ ही प्रदीप सिंघल 2022 में तिलोई विधानसभा से प्रत्याशी भी बनाए गए थे। हालांकि इस दौरान वे चुनाव नहीं जीत सके थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story