×

Amethi: इस दिव्यांग छात्रा की मदद के लिए केंद्रीय मंत्री ने बढ़ाया हाथ, पढ़ाई लिखाई का खर्च उठाने का लिया जिम्मा

Amethi News: दिव्यांग छात्रा दीपिका के जन्म से ही दोनों हाथ न होने के वावजूद दीपिका ने हाई स्कूल के साथ साथ इंटर की परीक्षा भी फ्स्ट क्लास उत्तीर्ण किया है ।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 5 Aug 2022 10:29 AM GMT
handicapped girl
X

दिव्यांग बिटिया की मदद के लिए केंद्रीय मंत्री ने बढ़ाया हाथ (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Amethi News: अमेठी की दिव्यांग बिटिया के जज्बे की गूंज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तक पहुंच गई। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिव्यांग बिटिया की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश तिवारी को दिव्यांग बिटिया के घर भेज कर फोन पर बात करते हुए उसकी पढ़ाई लिखाई का खर्च उठाने का भरोसा दिया। दिव्यांग दीपिका ने मीडिया सहित केंद्रीय मंत्री को थैंक यू बोल कर आभार जताया है।

जनपद के विकास खंण्ड क्षेत्र जामो के अचलपुर गांव में जन्मजात दिव्यांग छात्रा दीपिका के हौसले को सलाम है। दिव्यांग छात्रा दीपिका के जन्म से ही दोनों हाथ न होने के वावजूद दीपिका ने अपने जज्बे व हौसले के चलते हाई स्कूल के साथ साथ इंटर की परीक्षा भी फ्स्ट क्लास उत्तीर्ण किया है । छात्रा का दोनों हाथ न होने के चलते अपने पैरों से पढ़ाई-लिखाई के साथ साथ अपने जीवन के दिनचर्या का हर काम अपने पैरों से ही करतीं हैं । दिव्यांग छात्रा दीपिका को शासन प्रशासन की तरफ से आज तक कोई मदद नहीं मिली है । वही जब इस खबर को न्यूजट्रैक ने प्रमुखता से उठाया तो अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने बीजेपी जिलाध्यक्ष को छात्रा के घर भेजकर छात्रा के परिजनों से बात कर छात्रा की पढ़ाई के खर्चे उठाने का आश्वासन दिया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने कही ये बात

मिडिया से बात करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि हमारे क्षेत्र में ही दिव्यांग बिटिया दीपिका जो अपने जज्बे के बल पर हाई स्कूल इंटर पास की है । ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही है । अपने पैर से लिखती है । ये इसका जज्बा है और इसकी जानकारी सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से हमारी सांसद स्मृति इरानी को हुई और उन्होंने आज सुबह साढ़े 7 बजे के आस पास मुझे फोन करके कहा आप जाईये उस बिटिया के परिवार से और परिजनों से मीलिये और बिटिया का मनोबल बढाईये । उसकी शिक्षा दीक्षा में जो भी आवश्यता होगी जो सहयोग की जरूरत होगी वो सब मैं करूँगी ऐसा कह कर उन्हें मुझे यहाँ भेजा और मैं यहॉं आया ।

बिटिया से मिला उसके परिवारीजनों से और उसके पिता जी से मिला और उसी समय सांसद स्मृति इरानी का फोन आया । उन्होंने बिटिया के पिता जी से भी बात की और पूरा आश्वासन दिया और कहा उसकी पढ़ाई पर जो भी आवश्यकता होगी मैं उसकी हर स्तर पर मदद करूँगी। जो भी सरकार की योजना है वो भी कराया जाएगा और मीडिया बंधुओ को भी धन्यवाद है जो ऐसी खबरें सामने लाये है।

दिव्यांग छात्रा दीपिका ने मीडिया और स्मृति ईरानी को धन्यवाद कहा

वहीं छात्रा के पिता समर बहादुर व दिव्यांग छात्रा दीपिका ने मीडिया के साथ साथ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को धन्यवाद दिया है।और छात्रा के परिजन केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से बात करने के बाद खुशहाल नजर आ रहे है और परिजनों को अब विस्वास हो गया है कि बिटिया की पढाई अब सही तरीके से पूरी हो जाएगी। इसके लिए छात्रा दीपिका व उसके पिता ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व मीडिया को थैंक्यू बोला है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story