×

Amethi News: सभी नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को लगेगा टीका, रोस्टर जारी

Amethi News: जिला प्रशासन ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का टीकाकरण करके वैक्सीनेशन को प्रभावी बनाने का निर्णय लिया है।

Surya Bhan Dwivedi
Reporter Surya Bhan DwivediPublished By Chitra Singh
Published on: 10 Jun 2021 6:38 AM GMT
corona vaccination
X

वैक्सीनेशन (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Amethi News: जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए अनोखी पहल शुरू की है। जिला प्रशासन ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का टीकाकरण करके वैक्सीनेशन को प्रभावी बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए सीडीओ की ओर से सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर गोष्ठी का रोस्टर जारी कर संबंधित लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है।

बुधवार को गौरीगंज ब्लॉक सभागार में सीडीओ की अध्यक्षता में हुए गोष्ठी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने तथा प्रधानों को शपथ दिलाने के बाद डीएम अरुण कुमार ने जिले में वैक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एक योजना बनाई है। डीएम ने सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर प्रधानों की गोष्ठी आयोजित कर सभी प्रधानों का टीकाकरण कराते हुए उन्हें अपनी पंचायत के लोगों को इसके प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया है, साथ ही उन्हें शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने तथा गांव में विकास कार्य संचालित कराने के लिए विस्तार से चर्चा कराने को भी कहा है।

ब्लाकों पर गोष्ठी का रोस्टर जारी

डीएम के निर्देश पर सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर ने ब्लॉकों पर गोष्ठी का रोस्टर जारी कर दिया है। जारी आदेश में संबंधित ब्लॉक के बीडीओ तथा एडीओ पंचायत को सभी प्रधानों को सूचित करते हुए उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी दी है।

11 से 23 जून ब्लॉक मुख्यालय पर होगी गोष्ठी

जारी रोस्टर के अनुसार, नौ जून को गौरीगंज, 10 जून को शाहगढ़, 11 को जामो, 12 जून को मुसाफिरखाना, 14 जून को जगदीशपुर, 15 जून को बाजार शुकुल, 16 जून को तिलोई, 17 जून को सिंहपुर, 18 जून को बहादुरपुर, 19 जून को अमेठी, 21 जून को भादर, 22 जून को भेटुआ तथा 23 जून को संग्रामपुर ब्लॉक मुख्यालय पर सीडीओ की अध्यक्षता में गोष्ठी होगी।

श्रेया मिश्रा ने दिए जागरूकता के टिप्स

इस मौके पर डीपीआरओ श्रेया मिश्रा ने सभी प्रधानों को स्वयं कोविड टीकाकरण कराने, कोविड से बचाव व टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को जागरूक करते हुए सभी का वैक्सीनेशन कराने, शासन से संचालित विकास योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ देने की बात कही।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story