×

कच्ची दीवार गिरने से एक की मौत, 2 घायल

जनपद में मंगलवार को अचानक मौसम ने करवट ली और तेज आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 1 Jun 2021 5:47 PM GMT
Amethi
X

युवक की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

अमेठी। जनपद में मंगलवार को अचानक मौसम ने करवट ली और तेज आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। इसके चलते अमेठी के जामो में कच्ची दीवार गिर गई। इसमें दबकर पिता की मौत हो गई जबकि दो पुत्र घायल हुए हो गए हैं। इसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई हैं, जिसका मुंशीगंज अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार घटना जिले के जामो थाना क्षेत्र के बखत पांडेय का पुरवा गांव की है़। जिस समय तेज आंधी-तूफान के साथ बरसात हो रही थी, ठीक उसी समय गांव निवासी हरिश्चंद्र शुक्ल के मकान की कच्ची दीवार एकाएक भरभरा कर गिर गई। इसमें वह खुद और उनके दो बेटे चपेट में आ गए। परिजनों ने गुहार लगाई तो ग्रामीण मौके पर जमा हुए और दीवार के मलबे से तीनों लोगों को निकाल कर आनन-फानन में समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जामो लेकर पहुंचे। वहां पिता और एक पुत्र सतेंद्र कुमार शुक्ल की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं इस दौरान पिता की मौत हो गई। इसकी सूचना जैसे ही परिजनों को हुई घर में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा करवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


बेटे की हालत गंभीर

दीवार में दबने से घायल एक लड़के की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। मुंशीगंज के संजय गांधी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

एसडीएम ने दिया आर्थिक सहयोग का आश्वासन

घटना की जानकारी होने पर प्रशासनिक और राजस्व अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर क्षति का आकलन किया है़। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार को आपदा राहत कोष से आर्थिक सहयोग का आश्वाशन भी दिया।

पेड़ गिरने से युवक घायल

इसी दौरान आई आंधी में यूके लिपटस का पेड़ सड़क पर गिरने से बाइक सवार अनिल मिश्र उसकी चपेट में आ गए। मानशाहपुर निवासी अनिल मिश्र बुरी तरह से घायल हो गए हैं, जिनका इलाज जनता हॉस्पिटल मुसाफिरखाना में चल रहा।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story