×

Amethi News : 14 महीने बाद सोमवार से शुरू होगा लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन

लखनऊ, बछरावां, निगोहा, फुसरतगंज, रायबरेली, जायस, गौरीगंज, प्रतापगढ़, भदोही व वाराणसी के यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Satyabha
Report SatyabhaPublished By Sushil Shukla
Published on: 4 July 2021 4:39 AM GMT
Amethi News : 14 महीने बाद सोमवार से शुरू होगा लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन
X

अमेठी। लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी रेल ट्रैक पर संचालित लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस (Intercity Express) का संचालन लगभग 14 माह बाद सोमवार से बहाल होगा। यात्रियों की परेशानी व उनकी मांग पर विभाग ने शनिवार को आदेश जारी कर दिया है।

कोविड संक्रमण काल में विभाग ने 22 मार्च 2020 से ट्रेन का संचालन बंद कर दिया था। जैसे जैसे हालात सामान्य हुए वैसे वैसे लोगों का आवागमन भी बढ़ गया। ट्रेन बंद होने जनपद के बहुत से लोगों को लखनऊ जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लखनऊ के साथ रायबरेली, गौरीगंज, अमेठी, प्रतापगढ़, भदोही व वाराणसी में नौकरी करने वालों के साथ बड़ी संख्या में व्यापारी लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस से यात्रा करते हैं। यात्रियों की मांग पर विभाग ने 409 दिन बाद सोमवार से ट्रेन संचालित करने का निर्देश दिया है। ट्रेन चलने से लखनऊ, बछरावां, निगोहा, फुसरतगंज, रायबरेली, जायस, गौरीगंज, प्रतापगढ़, भदोही व वाराणसी की यात्रा करने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

अभी आरक्षित टिकट पर होगी यात्रा

अभी इस ट्रेन पर आरक्षित टिकट पर ही यात्रा की सुविधा मिलेगी। मासिक पास व साधारण टिकट पर यात्रा की सुविधा यात्रियों को नहीं मिलेगी। ट्रेन से यात्रा करने वालों को ट्रेन आगमन से चार घंटे पूर्व ऑनलाइन या बुकिंग काउंटर से आरक्षित टिकट कराना पड़ेगा। गौरीगंज स्टेशन अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि स्पेशल ट्रेन के रूप में संचालित इंटरसिटी सोमवार से अप/डाउन में अपने निर्धारित समय पर रवाना होगी। इंटरसिटी एक्सप्रेस पर फिलहाल आरक्षित टिकट पर ही यात्रा की सुविधा मिलेगी। यात्री ऑनलाइन या बुकिंग काउंटर से आरक्षित टिकटों की बुकिंग करवा सकते हैं।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story