×

Amethi News: हिंदू नहीं जगा तो राम मंदिर के साथ हिंदुओं के लिए जिहादी शक्तियां बन जायेगी खतरा, बोले प्रवीण तोगड़िया

Amethi News: दो दिवसीय दौरे पर कल शुक्रवार को देर रात अमेठी पहुँचे प्रवीण तोगड़िया ने आज मीडिया से बात चीत करते हुए कहा कि भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 28 Jan 2023 9:33 AM GMT
Praveen Togadia in Amethi
X

Praveen Togadia in Amethi (photo: social media )

Amethi News: अमेठी पहुंचे अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया है। प्रवीण तोगड़िया ने कहा की जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बना तो देश के हिंदुओं पर खतरा बन जाएगा। वहीं, उन्होंने कहा सर से तन जुदा करने वाली जिहादी शक्तियां फिर से सिर उठा रही हैं। यदि जनसंख्या कानून नहीं बना और देश के हिन्दू जागे नहीं तो आने वाले पच्चास वर्षों में राम मंदिर के साथ साथ देश के हिंदुओं के लिए भी खतरा बन जाएगा।

दो दिवसीय दौरे पर कल शुक्रवार को देर रात अमेठी पहुंचे प्रवीण तोगड़िया ने शनिवार को मीडिया से बात चीत करते हुए कहा कि भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है, आनंद की बात है। उन्होंने आगे कहा की वहां महाराजा विक्रमादित्य का बनाया हुआ मंदिर था। जो फिर से बना क्योंकि वो टूट गया। डॉ तोगड़िया ने मुसलमानों पर हमला करते हुए कहा कि फिर से वही तन से जुदा कर देने वाली जिहादी शक्तियां भारत में सर उठा रही है। यदि हिंदू जगे नहीं और जनसंख्या असंतुलन रोका नहीं गया।

50 वर्ष में राम मंदिर के लिए भी खतरा

उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून की वकालत करते हुए कहा कि जनसंख्या नियंत्रण का कानून नहीं बनाया तो अगले 50 वर्ष में राम मंदिर के लिए भी खतरा होगा और देश के करोड़ों हिंदुओं के लिए भी खतरा होगा।उन्होंने आगे कहा कि इसलिए हम हिंदुओं को जगा रहे हैं। हम सबके घर ,संपत्ति की सुरक्षा हो सके। उन्होंने कहा की अब हम घर घर जाकर सब को अच्छी शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार और किसानों को फसल के दाम मिले।इसके लिए प्रयास कर रहे है।

भगवान राम को तो सुंदर घर मंदिर मिला मिलना ही चाहिए। अब देश के हिंदुओं को भी सुंदर घर, शिक्षा, स्वास्थ्य , रोजगार मिले। हिन्दू राष्ट्र के सवाल पर उन्होंने कहा की हिन्दू राष्ट्र तो युगो युगो से था। परंतु हिंदू राष्ट्र बनने में अब थोड़ी कठिनाई है। यह हमें दूर करनी होगी।राम मंदिर के बाद अब काशी मथुरा का भी मंदिर बनाना होगा। सभी हिंदू बेटा बेटियों को शिक्षा युवाओं को रोजगार मिले।यह मिल जाए सभी को हम कहेंगे कि भारत में सच्चा हिन्दू राष्ट्र है।

स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा हिंदुओं के दिल में जो श्रद्धा है वह किसी की टिप्पणी से कम नहीं होती है। हम उन पर कमेंट करके उनका मार्केटिंग करने का काम नहीं करेंगे। राजनीतिक पार्टियों के हिंदुत्व के मुद्दे पर लगातार बयानबाजी पर प्रवीण तोगड़िया बोले कि राजनीतिक पार्टियों राजनीति नहीं करनी चाहिए। धर्म के नाम पर जो राजनीति करते हैं। उनकी कई पीढ़ियों का कल्याण होता है। उन्होंने कहा कि धर्म धर्म है मंदिर मंदिर है। और वहां राजनीति करने वालों का नुकसान ही ज्यादा है।

आपको बता दें कल शुक्रवार को विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया अपने दो द्विवसीय द्वौरे पर अमेठी पहुंचे। जहां पर जगह जगह विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से उनका भव्य स्वागत किया। प्रवीण भाई तोगड़िया ने कंजास के हनुमान गढ़ी मंदिर पहुंचकर बजरंग बली का दर्शन किया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story