Amethi News: स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ सड़क पर उतरे अधिवक्ता, किया पुतला दहन

Amethi News: अमेठी के अधिवक्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस की चौपाइयों को लेकर बयान दिया था।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 1 Feb 2023 1:24 PM GMT
X

अमेठी: स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ सड़क पर उतरे अधिवक्ता, किया पुतला दहन

Amethi News: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर से रामचरितमानस की चौपाई को लेकर दिए गए बयान पर मचा घमासान, अब सड़कों पर आ गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ अमेठी के अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस की चौपाइयों को लेकर कुछ दिन पूर्व बयान दिया था। जिसके विरोध में अधिवक्ताओं ने पुतला दहन के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य को जेल में बंद करने की मांग सरकार से किया।

रामचरितमानस पर बयान देना स्वामी प्रसाद मौर्य को धीरे-धीरे महंगा होता जा रहा है स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ अमेठी के अधिवक्ता सड़क पर उतर आए अधिवक्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्या का पुतला दहन करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए अधिवक्ताओं ने कहा कि रामचरितमानस हिंदू समाज और सनातन धर्म का पवित्र ग्रंथ है।

स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान सनातन धर्म के लिए बड़ी शर्म की बात

स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान सनातन धर्म के लिए बड़ी शर्म की बात है जो सरकार सनातन धर्म और हिंदू धर्म के नाम पर प्रदेश और देश की सरकार पर पहुंची है उसे तत्काल स्वामी प्रसाद मौर्या को जेल में बंद कर देना चाहिए अधिवक्ताओं ने अखिलेश यादव को भी आड़े हाथों लिया स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। पुतला दहन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए अधिवक्ता उपेंद्र शुक्ला ने बताया की पुतला फूंकने का मुख्य कारण स्वामी प्रसाद मौर्य है। जो यहां यूपी के पूर्व मंत्री रह चुके हैं ।

उन्होंने सनातन धर्म पर जिस तरह से कुठाराघात किया है। उन्होंने आगे कहा यहां श्री रामचरितमानस पर शोध हो रहा है। पीएचडी हो रही है। विश्व में श्री रामचरितमानस को पढ़ाया जाता है। यह हमारे सनातनी शंकराचार्य और जितने धर्मगुरु हैं वह श्रीरामचरितमानस का मन की पूजा करते हैं। उन्होंने करोड़ों हिंदुओं की आस्था पर साधु-संतों की आस्था पर कुठाराघात किया है। हिंदू उनको कभी क्षमा नहीं करेगा या तो वह माफी मांगे सभी साधु संतों से सभी सनातनी से।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने सनातन धर्म पर कुठाराघात किया-राजेश पांडेय

वही अधिवक्ता एवं प्रबुद्ध ब्रम्ह समाज के अध्यक्ष राजेश पांडेय ने कहा की स्वामी प्रसाद मौर्य ने सनातन धर्म पर कुठाराघात किया है। निश्चित तौर पर पूरे सनातन धर्म के लिए शर्म की बात है। हम इसकी निंदा का निंदा करते हैं। इसलिए हमने आज उनका पुतला फूंका है । जो सरकार हिंदू धर्म को लेकर शासन कर रही है। उसकी सरकार में रामचरितमानस और प्रभु राम की गाथा को जलाया जा रहा है। मेरी सरकार से मांग है उसको तत्काल गिरफ्तार करके जेल भेजा जाए ।इस तरह जो जातिवाद धर्म वाद के नाम पर समाज में विश बोया जा रहा है उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story