×

जानिए क्या है स्मृति ईरानी के करीबी की हत्या का सच, DGP ने किया बड़ा खुलासा

उत्तर प्रदेश के अमेठी में बीजेपी की सांसद स्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र सिंह की पिछले दिनों गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सुरेंद्र सिंह को अंतिम विदाई देने स्मृति ईरानी पहुंची थीं और उनके पार्थिव शरीर को कंधा दिया था। सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में यूपी पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 28 May 2019 5:45 AM GMT
जानिए क्या है स्मृति ईरानी के करीबी की हत्या का सच, DGP ने किया बड़ा खुलासा
X

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में बीजेपी की सांसद स्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र सिंह की पिछले दिनों गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सुरेंद्र सिंह को अंतिम विदाई देने स्मृति ईरानी पहुंची थीं और उनके पार्थिव शरीर को कंधा दिया था। सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में यूपी पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों की मृतक के साथ स्थानीय स्तर पर राजनीतिक रंजिश थी। पुलिस ने गिरफ्त में आए आरोपियों के पास से देसी पिस्टल बरामद किया है।

गौरतलब है कि मृतक सुरेंद्र सिंह के बेटे अभय ने कांग्रेस समर्थकों पर पिता की हत्या का शक जताया था। अभय ने कहा, 'मेरे पिता स्मृति ईरानी के प्रचार में चौबीसों घंटे लगे रहते थे। स्मृति ईरानी की जीत के बाद विजय यात्रा निकाली थी जो बात कांग्रेस समर्थकों को अच्छी नहीं लगी थी, शायद इसीलिए उनकी हत्या कर दी गई। हमें कुछ लोगों पर संदेह है।

यह भी पढ़ें...ममता सरकार ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की जांच के लिए समिति का गठन किया

यूपी के डीजीपी ने बताया कि हमने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, अभी भी तीन आरोपी फरार हैं और हम जल्द ही उन्हें भी हिरासत में ले लेंगे। सभी सबूतों के आधार पर ये साफ है कि घटना में 5 लोग शामिल थे। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में स्मृति ईरानी की जीत में सुरेंद्र सिंह का अहम रोल है।

पूर्व प्रधान के स्मृति का करीबी होने के चलते शासन-प्रशासन में बढ़ते दखल के बीच घटना के खुलासे के लिए गठित टीमों ने रविवार रात नामजद आरोपियों में शामिल रामचंद्र पासी, धर्मनाथ गुप्ता व नसीम को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में शामिल एक आरोपी के पास से खून से सना तौलिया भी बरामद किया है। इसके अलावा एक देसी पिस्तौल भी बरामद की है।

यह भी पढ़ें...हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा, क्या TET 2017 का Result पुनः घोषित करने को तैयार है

बता दें कि सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद स्मृति ईरानी अमेठी पहुंचीं थीं। यहां उन्होंने सुरेंद्र सिंह के शव को कंधा दिया था। उन्होंने सुरेंद्र सिंह की मां की गोद में अपना सिर रख कर कहा कि आज से मैं ही आपका बेटा हूं। स्मृति ने जहां बड़े भाई नरेंद्र के पैर छूकर बहन होने का अहसास कराया, तो दिवंगत कार्यकर्ता की पत्नी को बांहों में भर अपनत्व का मरहम लगाने की भी कोशिश की। शादीशुदा बेटी पूजा और प्रतिमा के सिर पर अपना हाथ फेरा और कहा हर पल साथ रहेगी तेरे पापा की दीदी।

सुरेंद्र सिंह का 21 वर्षीय बेटा अभय स्मृति ईरानी को देख रो पड़ा, तो उन्होंने उसे गले लगा लिया। उसका हाथ थामकर कहा, ‘कसम खाओ मेरी कि तुम कुछ गलत नहीं करोगे। उन्होंने कहा- 'तुमने अपने पापा को और हमने अपना भाई खोया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story