×

अमेठी: इन मैदानों से तैयार हो रही स्मृति ईरानी और राहुल गांधी की सियासी पिच

चुनावी सभा के किराए की भीड़ और चुनाव में वोट के बदले नोट ये तो आप सबने सुना और देखा ही है। इस काम में उन्हें ही तरजीह दिया जाता रहा जिनका खुद का पेट पालना मुश्किल था।

Manali Rastogi
Published on: 17 Dec 2018 4:55 AM GMT
अमेठी: इन मैदानों से तैयार हो रही स्मृति ईरानी और राहुल गांधी की सियासी पिच
X

अमेठी: चुनावी सभा के किराए की भीड़ और चुनाव में वोट के बदले नोट ये तो आप सबने सुना और देखा ही है। इस काम में उन्हें ही तरजीह दिया जाता रहा जिनका खुद का पेट पालना मुश्किल था। समय बदला तो राजनीति ने भी करवट ली। अब हर तबके से वोट के लिए उन्हें खुश करने का नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहे।

यह भी पढ़ें: अपनी पहली विदेश यात्रा पर मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह पहुंचे भारत, PM मोदी से मिलेंगे

अमेठी में भी ऐसी ही इबारतें लिखखी जा रहीं, जल्द ही स्मृति ईरानी की ओर से क्रिकेट टूर्नामेंट कराकर क्रिकेट के मैदान से और राहुल गांधी वॉलीबॉल प्लेयर्स को किट देकर वॉलीबॉल ग्राउंड से अपनी-अपनी सियासी पिच तैयार करने जा रहे हैं। वैसे स्मृति ईरानी के लिए ये नई बात नहीं है हाल ही में वो दीपावली पर साड़ियां बटवा चुकी हैं।

अमेठी में कुछ हद तक यूथ का झुकाव स्मृति ईरानी की ओर

कांग्रेस के ओर से ख़बर मिली है कि खेल को बढ़ावा देने और युवाओं के उत्तम स्वास्थ्य के लिए कांग्रेस अध्यक्ष अपने संसदीय क्षेत्र में वॉलीबॉल क्लबों का गठन करा रहे हैं। उनके संसदीय क्षेत्र की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में हर ग्राम पंचायतों में 2-2 वॉलीबॉल क्लबों का गठन होना है।

यह भी पढ़ें: फिलीपीन्स की कैटरिओना ग्रे बनीं नई Miss Universe, डेमी ले नेल पीटर्स ने पहनाया ताज

साथ ही साथ स्टेट और नेशनल लेबल की प्रतियोगिता में सेलेक्ट प्लेयर्स को प्रोत्साहन के लिए किट भी दिया जाएगा। दरअस्ल 2019 का चुनाव सर पर है, और अमेठी में कुछ हद तक यूथ का झुकाव स्मृति ईरानी की ओर है। जिसे समय से पहले भांप कर राहुल ने पासा फेका है।

अमेठी की 17 सौ ग्राम पंचायतों और नगरीय क्षेत्रों में वॉलीबॉल क्लबों का होगा गठन

अमेठी कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया है कि सांसद राहुल गांधी अमेठी के युवाओं को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखने के लिए सजग हैं। उनके निर्देशन में अमेठी में 17 सौ ग्राम पंचायतों और सभी नगरीय क्षेत्रों में वॉलीबॉल क्लबों को गठन की प्रक्रिया शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी को पप्पू बोलते हैं, लेकिन मेरा सुझाव है कि उनको पप्पू नहीं पापा होना चाहिए : आठवले

उन्होंने ये भी बताया कि एक क्लब में पंद्रह खिलाड़ियों का होना अनिवार्य है। खिलाड़ियों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। क्लब में शामिल होने वाले किसी भी खिलाड़ी को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ेगा। हर क्लब को साल में तीन बार खेल सामग्री नेट और वॉलीबॉल दिया जाएगा।

नवजवानों को प्लेटफार्म देने के लिए करा रही प्रतियोगिता

वहीं भाजपा नेता चंद्र मौली सिंह ने बताया कि सभी मंडलों से चार-चार टीमें चयनित हुई हैं। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी का एक संगठन मंडल होता है जो की ब्लाक है। ब्लाक को ही हम लोग मंडल कहते हैं। और ब्लाक की ही टीमों में क्रिकेट प्रतियोगिता कराई जाएगी।

उन नवजवानों की प्रतिभा को निखारने के लिए, जिनकी प्रतिभा में कमी नहीं उनको आगे नहीं लाया जाता। उनको स्थान नहीं मिलता, उनको प्लेटफार्म नहीं मिलता इन्हीं सबको ध्यान में रखते हुए दीदी स्मृति ईरानी ने नवजवानों को आगे बढ़ाने के लिए क्रिकेट प्रतियोगिता करा रही हैं, और उनको अपने हाथों से किट भी वितरण करेंगी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story