×

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दिलाएंगी अमेठी को छुट्टा जानवरों से निजात, डीएम को लिखा पत्र

Amethi News: महिला एवं बाल विकास, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति इरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को छुट्टा जानवरों से निजात दिलाने के लिए जिला अधिकारियों को पत्र लिख लिखा है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 3 Feb 2023 12:06 PM GMT
Amethi News
X

Amethi News (Newstrack)

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने छुट्टा जानवरों को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। महिला एवं बाल विकास, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति इरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को छुट्टा जानवरों से निजात दिलाने के लिए जिला अधिकारियों को पत्र लिख लिखा है। पत्र के साथ स्मृति ने छुट्टा जानवरों की सूची भी संलग्न किया है।स्मृति ने पत्र में लिखा है की जल्द ही फसलों को नुकसान एवं सड़कों पर घूम रहे छुट्टा जानवरों को पशु आश्रय स्थलों पर शिफ्ट किया जाय।

किसानों की फसल बर्बाद कर रहें पांच विधान सभा के छुट्टा पशु

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पत्र के अनुसार संसदीय क्षेत्र के सभी पांच विधान सभा क्षेत्र के किसानों की फसल को छुट्टा पशुओं से बचाने के लिए पहले धरातल में गांव वार उनका आकड़ा जुटवाया। आंकड़ा मिलने के बाद अब जिलाधिकारी अमेठी व रायबरेली को पत्र लिखकर सभी छुट्टा पशुओं को आश्रय स्थल में भेजवाने का प्रबंध करने की बात कही है। पत्र के साथ ब्लाक व गांव वार छुट्टा पशुओं का पूरा विवरण भी भेजा गया है। पत्र के अनुसार अमेठी जिले में ही सांसद को 15,269 छुट्टा पशु मिले हैं। जो किसानों की फसल को बर्बाद कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी की ओर से किसानों की समस्या को देखते हुए गौरीगंज, अमेठी, तिलोई, जगदीशपुर व सलोन विधान सभा क्षेत्र के सभी विकास क्षेत्रों के एक-एक गांव में टीम भेजकर छुट्टा पशुओं का आकड़ा जुटवाया गया है। जो पशु आश्रय स्थल में रहने के बजाय बाहर हैं । किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

विभिन्न गावों में मिले इतने हजार छुट्टा पशु

उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के किसानों को छुट्टा पशुओं से हो रही परेशानी को लेकर फिक्रमंद हैं। इसके लिए वह पहले भी कई बार जिला प्रशासन को छुट्टा पशुओं को आश्रय स्थल में भेजवाने की बात कह चुकी हैं। इस बार उन्होंने गांव-गांव अपनी टीम भेजकर छुट्टा पशुओं का पूरा खाका तैयार करवाया है। अमेठी विधान सभा क्षेत्र के गांवों में 7065, गौरीगंज में 1509, जगदीशपुर में 3573 व तिलोई के गांवों में 3122 कुल छुट्टा पशु मिले हैं। जिसे गांववार आकड़ों के साथ डीएम अमेठी व रायबरेली को भेजा गया है और शीघ्रता से छुट्टा पशुओं को पकड़ाकर पशु आश्रय स्थल भेजवाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही संसदीय क्षेत्र के किसानों को छुट्टा पशुओं की समस्या से राहत मिल जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story