×

चोर समझकर ग्रामीणों ने मानसिक विक्षिप्त पर बरसाईं लाठियां

पब्लिक जब अपने पर आ जाए तो वो कुछ देखना या समझना मुनासिब नहीं समझती। बस उसके हाथ में मौजूद लाठियां चटक उठती हैं। ऐसा ही हाल अमेठी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के हिम्मतगढ़ स्थित अजीत सिंह का पुरवा में देखने को मिला।

Shreya
Published on: 13 Jan 2020 8:44 AM GMT
चोर समझकर ग्रामीणों ने मानसिक विक्षिप्त पर बरसाईं लाठियां
X
चोर समझकर ग्रामीणों ने मानसिक विक्षिप्त पर बरसाईं लाठियां

अमेठी: पब्लिक जब अपने पर आ जाए तो वो कुछ देखना या समझना मुनासिब नहीं समझती। बस उसके हाथ में मौजूद लाठियां चटक उठती हैं। ऐसा ही हाल अमेठी के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के हिम्मतगढ़ स्थित अजीत सिंह का पुरवा में देखने को मिला।

बगैर किसी पड़ताल के की पिटाई

जहां रविवार रात ग्रामीणों ने एक घर में चोर घुसने की गोहर पर लाठियां हाथों में थाम ली। चोर जिस घर में घुसा था ग्रामीणों ने उसे चारों ओर से घेरा और फिर आरोपी को पकड़कर बगैर किसी पड़ताल के उस पर लाठियां बरसा दीं। अंत में पुलिस के आने पर पता चला ग्रामीणों ने जिसे धुना है वो मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति था।

यह भी पढ़ें: मायावती करेंगी बड़ा एलान! 64वें जन्मदिन की हो रही जोरदार तैयारी

संग्रामपुर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार घटना रविवार रात की है। थाना क्षेत्र के हिम्मतगढ़ स्थित अजीत सिंह का पुरवा निवासी रामलवट कोरी की पुत्री सुमन ने थाने को फोन कर सूचना दी। सुमन ने पुलिस को बताया कि गांव वाले मेरे घर में घुसे चोर को पकड़ा है।

चोरी समझ मानसिक विक्षिप्त को पकड़ा

इस पर पुलिस बगैर किसी कोताही किए हुए तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार गांव वालों ने जिसे चोरी के शक में पकड़ा था वो मानसिक विक्षिप्त था, उसे बुरी तरह मारा पीटा गया था। उसके शरीर पर गंभीर चोटें थीं और खून बह रहा था। अंत में पुलिस ने लोगों से कहा कि क्या किसी व्यक्ति को इस प्रकार से चोट पहुंचाया जाता है, जिस पर सुमन ने कहा कि अगर किसी के घर में घुसेगा तो इतने सारे गांव वाले क्या करेगे।

इसके बाद पुलिस ने घायल व्यक्ति को सीएचसी संग्रामपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया है। क्षेत्राधिकारी अमेठी पीयूष कांत ने बताया की जांच जारी है, उसके बाद कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: फैल र​ही ये गंभीर ​बीमारी! हो जाएं सावधान, कहीं आप भी तो नहीं…

Shreya

Shreya

Next Story