×

Amethi News: बदमाशों के हमले में बाल बाल बची अमेठी पुलिस, अवैध पिस्टल के साथ दो गिरफ्तार

Amethi News: बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए एसओजी और पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। हमले में पुलिस और एसओजी की टीम के जवान बाल बाल बच गए।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 2 Feb 2023 12:40 PM GMT
Amethi News
X

Amethi News (Newstrack)

Amethi News: पुलिस मुठभेड़ में दो हिस्ट्री शीटर पुलिस के हत्थे चढ़े। बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए एसओजी और पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। हमले में पुलिस और एसओजी की टीम के जवान बाल बाल बच गए। वहीं पुलिस ने दोनो बदमाशों को अवैध पिस्टल कारतूस और वाहन सहित गिरफतार कर लिया। पकड़े गए दोनो बदमाशों का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है। हाल में ही हुए कस्बे में दिन दहाड़े गोली कांड में भी दोनो अपराधी वांछित चल रहे थे। पुलिस के अनुसार अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत वृहस्पति वार को सुबह पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान कई मुकदमों में वांछित चल रहे दो हिस्ट्री शीटर को धर दबोचा। कुछ दिनों पूर्व ही इन लोगों द्वारा कस्बे में दिन दहाड़े गोली बारी की घटना को अन्जाम दिया गया था। पुलिस को सूचना मिली की वह दोनो एक सफेद स्कार्पियो से संग्रामपुर रोड से अमेठी की ओर आ रहे हैं यदि शीघ्रता की जाय तो पकड़ा जा सकता है।

युवक ने पुलिस पर स्कार्पियों चढ़ाने की कोशिश

सूचना पर अन्तू रोड पर कालिकन मोड़ के पास पुलिस वालों द्वारा स्कार्पियो रोकने का प्रयास किया गया तो स्कार्पियो चला रहे शुभम गुप्ता उर्फ शाकाल द्वारा तेज गति से वाहन चलाकर पुलिस वालों को कुचलने का प्रयास किया गया। वही दूसरी सीट पर बैठे अभियुक्त सूरज सोनी द्वारा अपने हाथ में लिए नाजायज पिस्टल से जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया गया।

युवक से बरामद हुए 32 बोर के पिस्टल

फिलहाल इसमें सभी पुलिस कर्मी बाल बाल बच गए।पकड़े गए दोनो अपराधी क्रमश शुभम गुप्ता उर्फ शाकाल सुत राम किशोर उम्र 28 वर्ष निवासी भावलपुर थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी एवं सूरुज सोनी सुत शिव कुमार सोनी उम्र 27 वर्ष निवासी पुराना रायपुर फुलवारी करबला अमेठी थाना जनपद अमेठी के रूप में हुई। घटना में प्रयुक्त एक अदद पिस्टल 32 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस 32 बोर व एक अदद खोखा कारतूस 32 बोर एक अदद सफेद स्कॉर्पियो भी बरामद हुई है। पकड़े गए बदमाशों का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है। दोनो अपराधियों के खिलाफ एक एक दर्जन से अधिक मुकदमे विभिन्न थाने में दर्ज किए गए है। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ अमेठी थाने में विधिक कार्रवाई कर पुलिस जेल भेजने की तैयारी कर रही है। पूरे मामले में एसएचओ अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया की पकड़े गए दोनो अपराधियों का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है। दोनो के खिलाफ विधिक कार्यवाही कर जेल भेजा जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story