Amethi Dalit Family Murder: अमेठी दलित परिवार हत्याकांड, मायावती का तीखा रिएक्शन

Amethi Murder Case Update: अमेठी में एक दलित परिवार के चार लोगों की हत्या पर मायावती का बयान सामने आया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Oct 2024 2:44 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2024 2:50 AM GMT)
Amethi Murder News
X

Amethi Murder News (pic: social media) 

Amethi Murder News: यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गयी निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें। अमेठी में दलित परिवार की निर्मम हत्या पर पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती ने एक्स पर ट्वीट कर के चिन्ता का इजहार किया है।

मायावती ने क्या लिखा

मायावती ने लिखा है कि यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गयी निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें। इससे पहले मायावती ने कल भी कई ट्वीट करके सरकार पर हमला बोला था और कहा था कि यूपी के हाथरस में 2 जुलाई को हुए सत्संग भगदड़ काण्ड में 121 लोगों जिनमें अधिकतर महिलाओं व बच्चों की मृत्यु के सम्बंध दाखिल चार्जशीट में सूरजपाल सिंह उर्फ भोले बाबा का नाम नहीं होना जनविरोधी राजनीति, जिससे साबित है कि ऐसे लोगों को राज्य सरकार का संरक्षण है, जो अनुचित है।

बाबा सूरजपाल पर सरकार की चुप्पी पर उठे सवाल

बसपा सुप्रीमो ने लिखा था कि मीडिया के अनुसार सिकन्दराराऊ की इस दर्दनाक घटना को लेकर 2,300 पेज की चार्जशीट में 11 सेवादारों को आरोपी बनाया गया है, किन्तु बाबा सूरजपाल के बारे में सरकार द्वारा पहले की तरह चुप्पी क्या उचित है? ऐसे सरकारी रवैये से ऐसी घटनाओं को क्या आगे रोक पाना संभव? आमजन इस बात को लेकर चिन्तित है। अमेठी में कल एक ही परिवार के चार लोगों की कल गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। परिवार का मुखिया सरकारी स्कूल में शिक्षक था। इस मामले में अमेठी पुलिस की लापरवाही बतायी जा रही है। मामले के तार रायबरेली से भी जुड़े हैं जहां मृतक शिक्षक की पत्नी की ओर से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story