×

Amethi: अमेठी वासियों को मिल सकता है राजधानी एक्सप्रेस का तोहफा, स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

Amethi News: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हाल ही में रेल मंत्री को पत्र लिखकर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर ठहराव की मांग की है। स्मृति ईरानी ने अमेठी वासियों की सुविधा का जिक्र करते हुए ट्रेन के ठहराव की बात कही।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 27 Oct 2023 5:11 PM GMT
Amethi News
X

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Social media)

Amethi News: अमेठी वासियों को जल्द ही राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) का तोहफा मिल सकता है। राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के गौरीगंज स्टेशन (Gauriganj Station) पर ठहराव के लिए केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है। जिला मुख्यालय पर ट्रेन के ठहराव से देश और प्रदेश की राजधानी जाना अमेठी वासियों के लिए आसान हो जाएगा।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बीते 25 अक्टूबर को रेल मंत्री को पत्र लिखकर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर ठहराव की मांग की है।स्मृति ने अमेठी वासियों की सुविधा का जिक्र करते हुए ट्रेन के ठहराव की बात कही। ट्रेन संख्या- 20503 व 20504 के ठहराव होने से अमेठी सहित आसपास के इलाके के लोगों को सुविधाएं मिलेगी।

राजधानी ट्रेन के ठहराव से मिलेगा लाभ

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि, 'स्मृति ईरानी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को संसदीय क्षेत्र के जिला मुख्यालय गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या- 20503 व 20504 नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव करवाने के लिए पत्र लिखा है। राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव से यहां के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। जिसका लाभ सभी को मिलेगा।'

डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाती है ट्रेन

राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाती है। ट्रेन संख्या 20503 डिब्रूगढ़ से 19:55 बजे चलकर सुबह 3.53 बजे गौरीगंज क्रॉस करके 13:48 बजे दिल्ली पहुंचेगी।यह ट्रेन लगभग 8.40 घंटे में दिल्ली पहुंचेगी। वही 20504 ट्रेन 11:25 बजे दिल्ली चलकर 20:28 बजे गौरीगंज होते हुए डिब्रूगढ़ जाएगी। अभी इस ट्रेन का ठहराव अमेठी जिले में नही है वाराणसी के बाद सीधे यह ट्रेन लखनऊ ही रुकती है। ट्रेन का ठहराव होने से लोगों को सुविधा मिलेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story