×

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचीं अमेठी, अक्षत वितरण कार्यक्रम का शंखनाद, 22 जनवरी को दीपोत्सव मनाने की लोगों से अपील

Smriti Irani Amethi Visit: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले तीन दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची। यहां उन्होंने अमेठी के लोगों को अयोध्या का पूजित अक्षत देकर रामलला के दर्शन का आमंत्रण दिया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 11 Jan 2024 5:38 PM GMT
Smriti Irani Amethi Visit
X

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचीं अमेठी में लोगों के बीच अक्षत वितरण करते हुए (Social Media) 

Smriti Irani Amethi Visit: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया। केंद्रीय मंत्री ने अयोध्या का 'पूजित अक्षत' लोगों को देते हुए कहा कि, 'श्री राम मंदिर हमारे पूर्वजो के 500 साल की तपस्या का परिणाम है। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, हम सभी 22 जनवरी को भव्य दीपोत्सव मनाएंगे। तत्पश्चात भव्य मंदिर का दर्शन करेगें।' केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, यह प्रभु श्रीराम का मंदिर हम सबका का स्वाभिमान है'।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुरुवार (11 जनवरी) को अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले तीन दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची हैं। यहां उन्होंने अमेठी के लोगों को अयोध्या का पूजित अक्षत देकर रामलला के दर्शन का आमंत्रण दिया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का फूल मालाओं और जय श्री राम के नारे के साथ भव्य स्वागत किया।

स्मृति ईरानी का काफिला कई इलाकों से गुजरा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने तिलोई विधानसभा के चिलौली गांव में लोगों से मिलकर अयोध्या का पूजित अक्षत देते हुए निमंत्रण दिया। इस दौरान भारी संख्या में महिलाएं, पुरुष कार्यक्रम में मौजूद रहे। इसके बाद उनका काफिला मुसाफिरखाना के गल्ला मंडी पहुंचा। यहां भी उन्होंने श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा गृह सम्पर्क अभियान के अन्तर्गत मुसाफिरखाना खण्ड समिति द्वारा आयोजित अक्षत वितरण में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया।

सर्द रात में सांसद घूमीं, लगे 'जय श्रीराम' के नारे

इसके बाद अमेठी सांसद ने घर-घर जाकर श्री राम मंदिर का चित्र, पवित्र अक्षत और आमंत्रण पत्र वितरित किया। ठंड को मात देते हुए रात में केंद्रीय मंत्री कई इलाकों से गुजरीं। इस दौरान नगर व्यापारियों ने जय श्रीराम का उद्घोष कर सांसद का स्वागत किया। सांसद को अपने बीच में पाकर कार्यकर्ता 'जय श्रीराम' के नारे से गुंजायमान कर रहे थे। वहीं, डीजे पर श्रीराम मंदिर निर्माण से संबंधित गीत माहौल में जोश भर रहे थे। अक्षत वितरण कार्यक्रम के बाद देर रात उनका काफिला मुंशीगंज स्थित एचएएल गेस्ट हाउस पहुंचा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story