TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Amethi News: बीजेपी नेता बोले- संजय गांधी अस्पताल पर कार्यवाही अनुचित, सरकार से परिजनों के भरण पोषण के लिए किया मांग

Amethi News: पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता डॉ. संजय सिंह ने कहा कि सरकार को महिला के परिवार के प्रति सहानुभूति रखनी चाहिए। संजय गांधी अस्पताल में अगल-बगल के जिलों सहित बीमार मरीज अपना इलाज कराने आते हैं।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 1 Oct 2023 2:55 PM GMT
Amethi News
X

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: बीजेपी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता डॉ. संजय सिंह ने संजय गांधी अस्पताल को लेकर बड़ा बयान दिया है। डॉ. सिंह ने रविवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से बात चीत के दौरान कहा कि महिला की मौत में दोषियों पर कारवाई हो, लेकिन अस्पताल बंद करना ठीक नहीं है। वहीं डॉ. संजय सिंह ने कहा कि सरकार को महिला के परिजन को आर्थिक सहयोग करना चाहिए।

अस्पताल का बंद होना ठीक नहीं - पूर्व केन्द्रीय मंत्री

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता डॉ. संजय सिंह ने कहा कि सरकार को महिला के परिवार के प्रति सहानुभूति रखनी चाहिए। संजय गांधी अस्पताल में अगल-बगल के जिलों सहित बीमार मरीज अपना इलाज कराने आते हैं। अस्पताल का बंद होना अमेठी के लिए क्षतिपूर्ण है। उन्होंने आगे कहा कि अस्पताल को बंद किए जाने से पूरे इलाके को दुख है। इसे नकारा नहीं जा सकता है। सब को इस बात से कष्ट है। वहीं उन्होंने कहा कि महिला की मौत की जांच होनी चाहिए। उसके उपचार में गड़बड़ी थी। यह जांच का विषय है। मुझे लगता है इसकी जांच कर उचित कार्रवाई करना चाहिए।

उन्होंने पीड़ित परिवार के बारे में कहा कि उनके परिवार के भरण पोषण के लिए सरकार को व्यवस्था करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि यह नहीं भूलना चाहिए कि अस्पताल 1982 में बना और 1996 से लोगों का इलाज अस्पताल में हो रहा है। बनारस, लखनऊ और इलाहाबाद के अलावा तमाम सारे जिलों के लोग इलाज के लिए आते हैं। अस्पताल में तमाम सारी इमरजेंसी ब्लड बैंक वा अन्य सुविधाएं हैं। सरकार को अस्पतालों में तमाम सुविधाएं बढ़ाना चाहिए घटना घटने का काम नहीं है l आपको बता दें कि संजय गांधी अस्पताल मुंशीगंज अस्पताल पर हुई कार्रवाई को लेकर इसके पूर्व भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भी यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को पत्र लिखकर अस्पताल की सेवाएं बहाल करने की मांग किया था उन्होंने अस्पताल को बंद कराए जाने के निर्णय को अनुचित बताया था।

आपको बता दें कि अस्पताल का लाइसेंस निलंबित किये जाने के विरोध में अस्पताल के कर्मचारियों तथा चिकित्सकों का प्रदर्शन रविवार को छठे दिन भी जारी रहा। अमेठी जिले के राम शाहपुर गांव की रहने वाली दिव्या शुक्ला को 14 सितंबर को ऑपरेशन के लिए अस्पताल लाया गया था। उसके पति अनुज शुक्ला का आरोप है कि संजय गांधी अस्पताल के चिकित्सक ने घोर लापरवाही बरतते हुए एनेस्थीसिया का ओवरडोज दे दिया। जिसके कारण उसकी हालत बिगड़ गई और लखनऊ के मेदांता अस्पताल में रेफर किए जाने के बाद वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इससे पहले 16 सितंबर की देर शाम परिजनों ने दिव्या के शव को अस्पताल के मुख्य द्वार पर रखकर देर रात तक प्रदर्शन किया था। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर संजय गांधी अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अवधेश शर्मा, एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ. सिद्दीकी, जनरल सर्जन मोहम्मद रजा और फिजिशियन डॉ. शुभम द्विवेदी के खिलाफ मुंशीगंज थाने में गैर इरादतन हत्या की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story