TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Amethi News: सोशल मीडिया X पर राष्ट्रपति और राम चरित मानस पर अभद्र टिप्पणी करना युवक को पड़ा महंगा, मुकदमा दर्ज

Amethi News: एसआई की तहरीर पर पुलिस ने संग्रामपुर थाने में युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 31 Oct 2023 4:09 PM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 4:11 PM GMT)
X

indecent remarks on President and Ram Charit Manas on social media X

Amethi News: सोशल मीडिया साइट x पर देश के राष्ट्रपति, यूपी के सीएम सहित अमेठी की एसडीएम और राम चरितमानस पर अभद्र टिप्पणी करना युवक को महंगा पड़ गया। सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होने के बाद प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया। एसआई की तहरीर पर पुलिस ने संग्रामपुर थाने में युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ एक तरफ अमेठी में बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन कर रहे थे।वही दूसरे तरफ एक युवक सोशल मीडिया की साइट x पर देश की राष्ट्र पति यूपी सीएम,राम चरित मानस और एसडीएम अमेठी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की पोस्ट कर दिया।पोस्ट वायरल होते ही तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई।पोस्ट करने वाला अमेठी जिले के संग्राम पुर थाना क्षेत्र के ठेंगहा बाजार का निवासी बताया जा रहा है।


संग्रामपुर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर शरदचंद्र मिश्र ने तहरीर देकर बताया कि कल देर शाम जांच के सिलसिले में ठेंगहा बाजार गए हुए थे।इसी बीच उन्हें बाजार में जानकारी हुई की गांव के रहने वाले एक व्यक्ति शिवप्रसाद रामदेव निर्मल द्वारा सोशल मीडिया साइट एक्स पर धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अमेठी एसडीएम प्रीति तिवारी के खिलाफ काफी अभद्र टिप्पणी की गई है। मामले को लेकर स्थानीय लोगों में भी काफी आक्रोश है।थाने पहुंचकर दरोगा ने तत्काल इसकी तहरीर संग्रामपुर थाने में दी जिसके बाद आरोपी युवक शिव प्रसाद रामदेव निर्मल के खिलाफ धारा 500,504,509 (ख) और सूचना प्रौद्योगिकी की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच और आरोपी युवक की तलाश में जुट गई है। आरोपी युवक का वर्तमान और स्थाई पता नवाबगंज गंगानगर कमिश्नरेट प्रयागराज बताया जा रहा है। जबकि आरोपी संग्रामपुर थाने के ठेंगहा बाजार का मूल निवासी है।

पूरे मामले में क्षेत्राधिकारी अमेठी लल्लन सिंह ने बताया कि शिव प्रसाद राम देव निर्मल द्वारा ट्विटर अकाउंट पर राष्ट्रपति ,मुख्यमंत्री और अमेठी के कुछ अधिकारियों के बारे में अभद्र टिप्पणी की गई है।जिसे लेकर संग्रामपुर थाने में मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story