Amethi News: सीडीओ के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले कर्मचारी, रोका वेतन, नोटिस जारी

Amethi News: मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल ने मंगलवार को खंड विकास कार्यालय भेंटुआ का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान विकास खंड प्रांगण की साफ सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ कार्यालय कक्ष की साफ सफाई की व्यवस्था संतोषजनक नहीं थी।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 16 July 2024 10:29 AM GMT
Amethi News
X

Amethi News (Pic: Newstrack)

Amethi News: मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल विकास कार्यों को लेकर सख्त रुख अख्तियार किया है। सूरज पटेल ने मंगलवार को खंड विकास कार्यालय भेंटुआ का निरीक्षण किया। इस दौरान आधा दर्जन अनुपस्थित कर्मचारियों को वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। सीडीओ ने अभिलेखों के रख रखाव को लेकर वहां मौजूद कर्मचारियों को फटकार लगाई।

मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल ने मंगलवार को खंड विकास कार्यालय भेंटुआ का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान विकास खंड प्रांगण की साफ सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ कार्यालय कक्ष की साफ सफाई की व्यवस्था संतोषजनक नहीं थी। अभिलेखों का रखरखाव समुचित ढंग से नहीं किया गया था। जिसे तत्काल ठीक कराए जाने का निर्देश दिया। मनरेगा योजना अंतर्गत विकासखंड की ग्राम पंचायत में निर्गत आईडी तथा मस्टर रोल का मनरेगा सॉफ्ट पर अवलोकन किया। इसके साथ ही संबंधित मनरेगा कर्मियों को निर्देशित किया गया कि विलंबित भुगतान किसी भी श्रमिक का ना हो इसका विशेष ध्यान दिया जाए। समय-समय पर मस्टर रोल निर्गत होता रहे व सभी ग्राम पंचायत में प्रत्येक दिवस कम से कम एक कार्य चलता रहे इसका भी विशेष ध्यान दिया जाए।

इस मौके पर रामानुज जेई, वरुण कुमार सिंह लेखा सहायक मनरेगा, हृदय राम खंड प्रेरक तथा संत प्रकाश कंप्यूटर ऑपरेटर अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित पाए कर्मचारियों का एक दिन का वेतन अवरुद्ध करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया। इसके अतिरिक्त मुख्य विकास अधिकारी द्वारा वृक्षा रोपड़ अभियान पर विशेष प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि एक पेड़ मां के नाम थीम पर वन महोत्सव के तहत वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत विकास खंड को आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष समस्त ग्राम पंचायत में पौधरोपण की कार्यवाही हेतु समय से मनरेगा सॉफ्ट पर आईडी निर्गत कराकर गड्ढा खुदाई का कार्य करते हुए पौधारोपण कर लक्ष्य प्राप्ति सुनिश्चित की जाए। रोपित पौधों का समय-समय पर ध्यान भी दिया जाए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story