TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Amethi News: सीएम योगी सांसद खेल प्रतियोगिता का करेंगे समापन, करोड़ों रुपयों की योजनाओं का देंगे सौगात

Amethi News: मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। कार्यक्रम सकुशल सम्पन्न कराने के लिए 16 सीओ, 150 इंस्पेक्टर और 500 से अधिक सिपाहियों की तैनाती रहेगी।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 12 Oct 2023 2:12 PM GMT
Amethi News
X

Amethi News (Pic:Newstrack)

Amethi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क अमेठी में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है। कार्यक्रम को लेकर जहां बीजेपी नेता एवं कार्यकर्ता पूरी तरह सक्रिय दिखाई पड़ रहे है, वहीं जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कार्यक्रम स्थल का सघन जायजा लिया। इसके पूर्व मंडला आयुक्त एवं आईजी ने जिले का दौरा किया। आगमी 13 अक्टूबर को कौहार मैदान सूबे के मुखिया सहित बीजेपी के कद्दावर नेताओं के सम्मेलन का साक्षी बनेगा।

कार्यक्रम को लेकर बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी अमेठी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस अधीक्षक अमेठी द्वारा कार्यक्रम स्थल व हैलीपैड का निरीक्षण किया। इसके साथ-साथ ड्यूटी में लगे बाह्य जनपद व जनपदीय पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ करते हुए आईडी कार्ड के साथ निर्धारित वर्दी में समय से उपस्थित होने एवं अन्य आवश्यक आदेश-निर्देश दिए गए।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा रहेगी चाक चौबंद

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। कार्यक्रम सकुशल सम्पन्न कराने के लिए 16 सीओ, 150 इंस्पेक्टर और 500 से अधिक सिपाहियों की तैनाती रहेगी। साथ ही यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए बड़ी संख्या में यातायात पुलिस को भी लगाया गया है। इसके साथ पीएसी की तीन कंपनियों को भी तैनात किया गया है। साथ साथ 15 राजपत्रित अधिकारियों और 150 इंस्पेक्टरो समेत 500 से अधिक सिपाहियों को तैनात किया गया है। अमेठी एसपी डॉ. इलामारन ने कहा मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है।


भीड़ को कंट्रोल करने के लिए किया रूट डायवर्जन

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के अवसर पर भारी एवं हल्के वाहनों के लिए रूट डायवर्जन व्यवस्था की गई है। पुलिस द्वारा सुगम यातायात हेतु इस प्रकार से रूट डायवर्जन की व्यवस्था की जा रही है। उक्त डायवर्जन प्रात: काल से कार्यक्रम की समाप्ति तक रहेगा। रायबरेली से सुल्तानपुर जाने वाले भारी वाहनों को बहादुरपुर चैराहा से मोहनगंज होते हुये वाया जगदीशपुर मुसाफिरखाना की तरफ से डायवर्ट किया गया है। किसी भी प्रकार का भारी वाहन कस्बा गौरीगंज की तरफ नहीं आएगा। वही रायबरेली, सलवन, नसीराबाद की तरफ से आने वाले वाहनों को जगदीशपुर तिराहा कस्बा जायस से जगदीशपुर की तरफ से वाया मुसाफिरखाना होते हुए जाने के निर्देश दिया गया है।


जनपद सुल्तानपुर से आने वाले वाहन जो जनपद रायबरेली जायेंगे, वह वाहन जामो भादर चैराहा थाना क्षेत्र मुंशीगंज जनपद अमेठी से मुसाफिरखाना, जगदीशपुर, जायस होकर जायेंगे।जनपद प्रतापगढ़ की तरफ से आने वाले वाहन जो रायबरेली जायेंगे वह गांधी चैराहा से ककवा, महराजपुर होते हुए रायबरेली होकर जायेंगे। जनपद प्रतापगढ़ की तरफ से एैंठा-सैंठा मार्ग से गौरीगंज की तरफ आने वाले भारी वाहन सैंठा से ही अमेठी मार्ग पर जायेंगे। मुसाफिरखाना तिराहा थानाक्षेत्र मुसाफिरखाना से कार्यक्रम स्थल की तरफ कार्यक्रम में जाने वाली गाडियों के अतरिक्त कोई भी वाहन नहीं जाएगा। जामो रोड थाना क्षेत्र गौरीगंज से नेता रोड पर कार्यक्रम में जाने वाली गाडियों के अतरिक्त कोई भी वाहन नहीं जायेंगे।

सांसद खेल प्रतियोगिता का होगा समापन

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति इरानी अपने संसदीय क्षेत्र के युवाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस के अवसर पर सांसद खेलकूद प्रतियोगिता करवा रही है। प्रधानमंत्री के जन्म दिवस से शुरू हुई प्रतियोगिता का समापन समारोह 13 अक्टूबर को गौरीगंज के कौहार मैदान में होगा।


सीएम सहित बीजेपी के कद्दावर नेताओं का लगेगा जमावड़ा

केंद्रीय केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को दीदी स्मृति के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी अपने हाथों से ट्राफी प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन करेंगे। इसके साथ स्मृति के प्रयास से अमेठी के विकास को एक नया आयाम देने के लिए मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष द्वारा करोड़ों की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा। समापन समारोह में सांसद मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव निरहुआ, प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव, स्वास्थ्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि, जगदीशपुर विधायक सुरेश पासी, सलोन विधायक अशोक कुमार सहित कई अन्य नामी खिलाड़ी व लोक कलाकार शामिल होंगे।


एक लाख से अधिक की भीड़ जुटाने का किया दावा

कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी चल रही है। कार्यक्रम में आने वाले किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने पाए। इसको लेकर हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा। कार्यक्रम में डेढ़ लाख के करीब लोगों के आने की संभावना है। सांसद खेलकूद प्रतियोगिता में कुल एक लाख 30 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने अलग-अलग स्तर पर प्रतिभाग कर एक नया कीर्तिमान बनाया है। ऐसे में समापन समारोह को भव्य बनाने की हर संभव कोशिश की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story